Jaipur: पूनिया बोले-BSP बनेगी गहलोत सरकार के पतन का कारण; राहुल गांधी से दसवां सवाल- राजस्थान की टूटी सड़कें कब ठीक होंगी?

Jaipur: पूनिया बोले-BSP बनेगी गहलोत सरकार के पतन का कारण; राहुल गांधी से दसवां सवाल- राजस्थान की टूटी सड़कें कब ठीक होंगी?

BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने करौली में जन आक्रोश पैदल मार्च करते हुए सड़कों की बदहाल हालत दिखाकर राहुल गांधी से दसवां सवाल पूछा है। पूनिया ने कहा- राजस्थान की टूटी सड़कें कब ठीक होंगी ? सतीश पूनिया बोले- मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में भी यह नजारा देखने को मिलेगा। एक तरफ तो राहुल गांधी के लिए नई कारपेट सड़क बिछाई जा रही है। दूसरी तरफ बरसों-बरस से टूटी सड़कें अशोक गहलोत सरकार की बानगी बताती हैं। बदहाल सड़कें कई मौकों पर जनता ने देखी हैं। जोधपुर में किस तरह सड़क पर बीचों बीच गड्ढा हुआ और बुजुर्ग उस गड्ढ़े में गिरने को मजबूर हुआ। ऐसे नजारे राजस्थान की सड़कों के आम हैं।

BSP यानी बिजली-सड़क-पानी

कांग्रेस ने अपने 2018 के जन घोषणा पत्र में वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार आएगी। तो सड़कों का जाल बिछाएगी। पुरानी सड़कों की मरम्मत करेगी और नई सड़कें बनाएगी। ये तो शुक्र है प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जरिए राजस्थान 70 हजार किलोमीटर सड़कों से जुड़ा। अशोक गहलोत के 2018 से अब तक शासनकाल में बिजली-सड़क और पानी यानी BSP सबसे से ज्यादा बदहाल है। BSP पार्टी भले ही अशोक गहलोत की सरकार को बचाने में कारगर रही होगी, लेकिन ये BSP यानी बिजली-सड़क-पानी गहलोत सरकार के पतन का कारण बनेगी। इसलिए मेरा राहुल गांधी से दसवां सवाल है कि राजस्थान की बदहाल सड़कें कब ठीक होंगी। आपके लिए तो यहां की सरकार ने कारपेट बिछा दिया। अच्छी सुगम सड़कें बिछा दीं, लेकिन हम लोग टूटी सड़कों पर चलने को मजबूर हैं। राजस्थान की बदहाल सड़कों की दशा कब सुधरेगी ?

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के 10 सवालों का राहुल या CM ने नहीं दिया कोई जवाब

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया पिछले 10 दिन से लगातार राहुल गांधी से सवाल पूछ रहे हैं। उनके सभी सवालों को राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस सरकार नजर अंदाज किए हुए हैं। एक भी सवाल का जवाब अब तक नहीं दिया गया है। राहुल गांधी की 18 दिन की राजस्थान यात्रा के दौरान पूनिया ने रोजाना एक सवाल उनसे पूछने का फैसला लिया है। पूनिया रोजाना एक सवाल पूछ भी रहे हैं। लेकिन प्रदेश कांग्रेस भी उनके सवालों पर जवाब देना उचित नहीं समझ रही है। राहुल गांधी के दौरे के दौरान कांग्रेस पार्टी या सरकार बीजेपी के सवालों को मुद्दा नहीं बनने देना चाहती है। इसलिए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के सारे सवाल खाली ही जा रहे हैं। हालांकि पूनिया जनता और मीडिया तक लगातार अपने सवाल पहुंचा रहे हैं।

राहुल गांधी से अब तक ये 10 सवाल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पूछे-

पहला सवाल- क्या राहुल गांधी किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा करेंगे?

दूसरा सवाल- राहुल गांधी राजस्थान की जनता को अपराधों से मुक्ति कब दिलाएंगे। महिलाओं, बच्चियों,SC-ST को न्याय कब दिलाएंगे?

तीसरा सवाल- राहुल गांधी की पार्टी की कांग्रेस सरकार में दूषित पानी से राजस्थान के लोगों की मौतों का सिलसिला कब रुकेगा?

चौथा सवाल-राजस्थान के नौजवानों से किए वादे पर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी कब खरा उतरेंगे? राजस्थान के लोगों को रोजगार की मंशा कब पूरी होगी और बेरोजगारी भत्ते की विसंगति कब दूर होगी?​

पांचवां सवाल- क्या आपका मंदिरों में जाना सियासी पाखंड भर है या जरा भी कोई आस्था आपके मन में है ? क्या आपके पास जवाब है कि रामनवमी और हिंदू नववर्ष पर आपकी कांग्रेस पार्टी की सरकार ने प्रतिबंध क्यों लगाया?

छठा सवाल- राजस्थान में अवैध खनन पर लगाम कब लगेगी?

सातवां सवाल- राजस्थान की जनता को महंगाई की मार से मुक्ति कब दिलाएंगे ? डीजल और पेट्रोल सस्ता कब होगा?

आठवां सवाल- राजस्थान के उपभोक्ताओं को सस्ती और पूरी बिजली कब देंगे और किसानों के पेंडिंग 2.50 लाख कनेक्शन कब देंगे?

नौवां सवाल- राजस्थान में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन गया है। राजस्थान को भ्रष्टाचार से मुक्ति कब दिलाएंगे?

दसवां सवाल- प्रदेश की बदहाल सड़कें कब ठीक होंगी?

Leave a Reply

Required fields are marked *