सर्दी बढ़ने के साथ भगवान को भी ऊनी वस्त्र पहनाए गए, मथुरा के बाजार में कई वैराइटी मौजूद

सर्दी बढ़ने के साथ भगवान को भी ऊनी वस्त्र पहनाए गए, मथुरा के बाजार में कई वैराइटी मौजूद

सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। भगवान को भी ठंड लगने लगी है। भगवान को ठंड से बचाने के लिए बाजार में गर्म ड्रेस खूब बिक रही है। भक्त भगवान के लिए मथुरा में ऊनी ड्रेस खरीद रहे हैं। गर्म पोशाकों के साथ-साथ इस बार कान्हा के लिए विशेष रूप से सफेद रंग की पोशाक बाजार में आई है।

श्रद्धालुओं को पसंद आ रही गर्म सफेद रंग की पोशाक

कान्हा की नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं को कान्हा सफेद रंग की गर्म ड्रेस पहनकर श्रृंगार में दर्शन देते दिखाई देंगे। वृंदावन में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु बाजार में आई नई पोशाकों को लेने में रुचि दिखा रहे हैं। अपने आराध्य को ठंड से बचाने के लिए गरम पोशाक भगवान के लिए ली हैं ताकि भगवान को कड़कड़ाती सर्दी से बचाया जा सके।

सफेद पोशाक बनी आकर्षण का केंद्र

पोशाक कारोबारी ने बताया कि सर्दियों को देखते हुए भगवान के लिए तरह-तरह की पोशाक आ गई है। जिसमें गर्म कपड़े,रजाई ,गद्दे,टोपी शामिल है। दुकानदार योगेश थोकदार ने बताया कि इस बार सफेद रंग की पोशाक बाजार में नई आई है। लोग बढ़-चढ़कर कान्हा के लिए यह खास बनाई पोशाक ले जा रहे हैं ।

50 रुपए से 500 रुपए तक की पोशाक बाजार में उपलब्ध

भगवान की बाजार में एक से एक मंहगी पोशाक आती हैं। लेकिन सर्दियों को देखते हुए बाजार में उपलब्ध पोशाक की कीमत 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक है। भक्त अपने भगवान के लिए हाथ से बनाकर बनाई गई पोशाकों के साथ साथ मशीन से बनाई गई गर्म पोशाक ले रहे हैं। पोशाक व्यापारियों का कहना है कि सर्दियों की पोशाक की खरीदारी करने में भक्त रुचि दिखा रहे हैं। इससे उम्मीद है कि इस बार भगवान की ऊनी पोशाक अच्छी संख्या में बिकेंगी।

Leave a Reply

Required fields are marked *