PAK vs ENG: इंग्‍लैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने पाकिस्‍तान को दी चेतावनी, मिस्ट्री बॉलर नहीं हैं अबरार

PAK vs ENG: इंग्‍लैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने पाकिस्‍तान को दी चेतावनी, मिस्ट्री बॉलर नहीं हैं अबरार

नई दिल्‍ली: रावलपिंडी में चंद रोज पहले पाकिस्‍तान को शर्मनाक तरीके से हराने वाली इंग्‍लैंड की टीम शुक्रवार को मुल्‍तान में शुरू हुए दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन 281 रन पर ही सिमट गई. अंग्रेजों की पारी जल्‍द सिमटने के जिम्‍मेदार रहे पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर अबरार अहमद. 24 साल के इस खिलाड़ी ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में ही गजब कारनामा अंजाम दिया. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के 10 में से 7 बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उनकी घूमती गेंदों ने इंग्‍लिश बल्‍लेबाजों को चकरा दिया. कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स समेत अधिकतर खिलाड़ी उनकी गेंदों को पढ़ नही पाए. अबरार के इस प्रदर्शन के बावजूद इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों पर उनका खौफ तारी नहीं है.

इंग्‍लैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बेन डकेट ने स्काई स्पोर्ट्स के बात करते हुए कहा, अबरार मूल रूप से लेग स्पिनर हैं, जो अच्छी गूगली फेंकते हैं. उसमें कोई वास्तविक रहस्य नहीं था. उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और मुझे पता है कि दूसरी पारी में हमारे पास अपने प्लान होंगे. मुझे इस बात का भी यकीन है कि दूसरी पारी में अबरार के खिलाफ हमारे बल्‍लेबाज रुकेंगे नहीं. इंग्‍लैंड की तरफ से पहली पारी में सलामी बल्‍लेबाज बेन डकेट ने सबसे ज्यादा रन बनाए. 49 गेंदों पर 63 रन बनाकर वह अबरार के दूसरे शिकार बने थे. डकेट ने लेग स्पिनर की 18 गेंदों का सामना किया, जिस पर 25 रन जड़े.

अबरार की गुगली की क्‍या है खासियत?

बेन डकेट ने कहा कि मैं केवल व्यक्तिगत रूप से बात कर सकता हूं और मेरे पास लेग स्पिनर लिए प्लान्स थे. मैंने अपनी बैटिंग के दौरान 90 प्रतिशत स्वीप किया और जब आप स्वीप कर रहे होते हैं तो जरूरी नहीं की आप देखते हैं. अन्‍य गेंदबाजों के मुकाबले अबरार अहमद की गुगली थोड़ी धीमी थी. मुझे लगता है कि उन्होंने कुछ अच्छी गेंदें फेंकी और हमारे लिए दुर्भाग्य से वह उनका दिन था.

Leave a Reply

Required fields are marked *