IND vs BAN Test Squad: मोहम्मद शमी की जगह इस तेज गेंदबाज की हुई एंट्री, हाल में ही टीम को बनाया चैंपियन

IND vs BAN Test Squad: मोहम्मद शमी की जगह इस तेज गेंदबाज की हुई एंट्री, हाल में ही टीम को बनाया चैंपियन

नई दिल्ली: वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होगी. भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार उनकी जगह हाल में ही विजय हजारे ट्रॉफी में सौराष्ट्र को चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को शामिल किया जाएगा.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद शमी की जगह जयदेव उनादकट को दी जाएगी. जयदेव उनादकट ने भारत के लिए 1 टेस्ट, 7 वनडे और 10 टी20 मुकाबले खेलें हैं. इस दौरान वह टेस्ट में 1 भी विकेट नहीं ले सके हैं. उन्होंने वनडे में 8 और टी20 इंटरनेशनल में 14 विकेट लिए हैं.

उनादकट ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था. उसके बाद वह एक भी टेस्ट नहीं खेल सके. वह 2010 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे. उन्होंने 1 इनिंग में 26 ओवर डाले थे. लेकिन 1 भी विकेट नहीं ले सके थे.

हाल में ही सौराष्ट्र को बना चुके हैं चैंपियन

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में उनादकट सौराष्ट्र टीम के कप्तान थे. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 10 मैचों में कुल 19 विकेट अपने नाम किए थे. उनकी कप्तानी में सौराष्ट्र 14 साल बाद चैंपियन बना था. भारतीय घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक उनादकट ने अपने 96 मैचों के करियर में 353 विकेट लिए हैं. जिसमें रणजी ट्रॉफी का रिकॉर्ड तोड़ 2019-20 सीजन भी शामिल है. जिसमें उन्होंने 67 विकेट अपने नाम किए थे.

Leave a Reply

Required fields are marked *