गूगल प्ले कंसोल पर स्पॉट हुआ Samsung Galaxy A14 फोन

गूगल प्ले कंसोल पर स्पॉट हुआ Samsung Galaxy A14 फोन

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग, Galaxy A14 फोन पर काम कर रही है. इसे हाल ही में गूगल प्ले कंसोल पर देखा गया है. इससे पहले स्मार्टफोन कई बार गीकबेंच पर भी देखा जा चुका है. गूगल प्ले कंसोल पर लेटेस्ट स्पॉटिंग से पता चलता है कि गैलेक्सी A14 5G स्मार्टफोन Exynos 1330 SoC चिपसेट से लैस होगा. लिस्टिंग से कथित तौर पर बजट स्मार्टफोन के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन भी सामने आ गए हैं. स्मार्टफोन में 6.8 इंच का फुल-एचडी+ एलसीडी पैनल मिल सकता है.

MyFixGuide द्वारा Samsung Galaxy A14 5G की Google Play कंसोल लिस्टिंग की सूचना दी गई थी. रिपोर्ट के अनुसार, लिस्टिंग से पता चलता है कि स्मार्टफोन में Exynos 1330 SoC होगा, जिसमें दो Cortex-A78 कोर 2.4GHz पर और छह A55 कोर 2.0GHz पर क्लॉक होंगे. लिस्टिंग से कथित तौर पर यह भी पता चलता है कि स्मार्टफोन 6.8 इंच के फुल-एचडी+ एलसीडी पैनल के साथ आएगा.

फोन में मिलेगा दमदार प्रोसेसर

पिछली रिपोर्ट में Galaxy A14 5G स्मार्टफोन को मॉडल नंबर SM-A146P के साथ गीकबेंच पर स्पॉट किया गया था, जिसमें कहा गया था कि स्मार्टफोन 2+6 कोर कॉन्फ़िगरेशन के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित हो सकता है. इसे MediaTek Dimensity 700 SoC माना जा रहा था. हालांकि, लेटेस्ट लिस्टिंग इसका खंडन करती है और इसके बजाय यह बताती है स्मार्टफोन Exynos 1330 SoC द्वारा संचालित होगा.

सिंगल-कोर टेस्ट में 522 पॉइंट

सैमसंग गैलेक्सी ए14 5जी ने गीकबेंच पर सिंगल-कोर टेस्ट में 522 पॉइंट और मल्टी-कोर टेस्ट में 1,710 पॉइंट हासिल किए हैं. इस बीच गीकबेंच पर पहले की स्पॉटिंग ने सुझाव दिया था कि गैलेक्सी ए14 5जी स्मार्टफोन ने सिंगल-कोर टेस्ट में 770 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 2,151 अंक हासिल किए. इस स्पॉटिंग में माली जी68 जीपीयू और 4 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन को भी लिस्ट किया गया है.

फ्लैट फ्रेम डिजाइन

इसके अलावा स्मार्टफोन में कैमरा सेंसर के लिए एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ गैलेक्सी एस22 के समान एक फ्लैट फ्रेम डिजाइन होने का पता चला है. डिजाइन रेंडर ने यह भी संकेत दिया कि फिंगरप्रिंट स्कैनर हैंडसेट के पावर बटन के भीतर हो सकता है. डिवाइस को सेल्फी कैमरे के लिए फ्रंट में वाटर-ड्रॉप नॉच के साथ देखा गया था.

जल्द भारत आएगा फोन

सैमसंग के बजट स्मार्टफोन को भारत के BIS सर्टिफिकेशन डेटाबेस पर भी लिस्ट किया गया था, जिससे यह संकेत मिलता है कि हैंडसेट जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी जगह बना सकता है.

Leave a Reply

Required fields are marked *