9 दिसंबर को कानपुर आ रहे योगी: 330 करोड़ के प्रोजेक्ट होंगे शुरू; उद्यमी, डॉक्टर, शिक्षकों से करेंगे संवाद

9 दिसंबर को कानपुर आ रहे योगी: 330 करोड़ के प्रोजेक्ट होंगे शुरू; उद्यमी, डॉक्टर, शिक्षकों से करेंगे संवाद

वीएसएसडी कॉलेज मैदान में 9 दिसंबर को होने जा रहे प्रबुद्धजन सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ 330 करोड़ के 258 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें 144 करोड़ के 102 कामों का शिलान्यास होगा। निकाय चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

रिमोट से बटन दबाते ही खुलेगा पर्दा

वहीं 186 करोड़ के 156 कामों का लोकार्पण होगा। मंच से सीएम के रिमोट से बटन दबाते ही परियोजना का शुभारंभ होगा। इसके लिए मैदान में 258 पत्थर लगाए जा रहे हें। बटन दबाते ही पत्थर से परदा हटेगा। सम्मेलन को लेकर डीएम, एडीएम सिटी, एडीएम फाइनेंस, पीडी डीआरडीए और डीपीआरओ तैयारियों में जुट गए हैं। वीआईपी की गाड़ी कॉलेज के अंदर और आने वाले अन्य लोगों की गंगा बैराज के करीब कर्बला रोड पर गाड़ियां व बसें खड़ी होंगी।

ढाई घंटे कॉलेज में ही रहेंगे सीएम

सीएम वीएसएसडी कॉलेज में होने वाले प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेंगे। वह दोपहर 12 बजे आएंगे और ढाई बजे रवाना होंगे। सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन व भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। सम्मेलन में 51 लोगों से सीएम संवाद भी करेंगे। इसमें व्यापारी, डॉक्टर, उद्यमी और शिक्षक शामिल किए गए हैं।

12500 लाभार्थी होंगे शामिल

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में 11 विभागों के 12 हजाा 500 लाभार्थी को भी बुलाया गया है। इसमें स्वनिधि व आवास योजना के 5500, उज्जवला योजना के 2000 और कन्या विवाह सहायता योजना और मातृ शिशु के 1500 लाभार्थी लाए जाएंगे।

पीएम आवास की देंगे चाभी

20 लाभार्थियों को मंच से पीएम आवास की चाभी, लोन का चेक और स्वयं सहायता समूहों को सीएम सौंप सकेंगे। इसके लिए लाभार्थियों को चिह्नित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। श्रम विभाग और विकास भवन से लेकर अन्य विभागों से लाभार्थियों को छांटा जा रहा है।

Leave a Reply

Required fields are marked *