योगी ने की गेट्स फाउंडेशन के कार्यों की सराहना: मेलिंडा गेट्स बोली- भारत के लिए ही नहीं विश्व के लिए मॉडल बन सकता है यूपी

योगी ने की गेट्स फाउंडेशन के कार्यों की सराहना: मेलिंडा गेट्स बोली- भारत के लिए ही नहीं विश्व के लिए मॉडल बन सकता है यूपी

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह अध्यक्ष मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने लखनऊ स्थित आवास पर बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। मेलिंडा गेट्स ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत के लिए ही नहीं विश्व के लिए मॉडल बन सकता है। वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेलिंडा गेट्स का स्वागत करते हुए पिछले दो दशकों में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।

पुलिसिंग समझने छितवापुर पुलिस चौकी पहुंची

सीएम योगी से करीब 45 मिनट की मुलाकात के बाद मेलिंडा गेट्स अपनी पूरी टीम के साथ लखनऊ के हुसैनगंज कोतवाली क्षेत्र की छितवापुर पुलिस चौकी पहुंची। मिलिंडा गेट्स और उनकी टीम ने लखनऊ पुलिसिंग के बारे में समझने के लिए किस तरीके के प्रयोग किए जा रहे हैं इसकी जानकारी ली। इस दौरान फाउंडेशन के कई सदस्यों ने महिलाओं के लिए किए जा रहे पुलिस के प्रयोग और योजनाओं के बारे में जानकारी ली।

मिलिंडा गेट्स ने मुख्यमंत्री योगी से की कई मुद्दों पर चर्चा

सीएम योगी से वार्तालाप के दौरान मेलिंडा गेट्स ने कहा कि भारत ने महिलाओं के लिए काफी काम किया है। महामारी के दौरान सरकार ने 200 मिलियन महिलाओं सहित 300 मिलियन लोगों को नकद भेजने के लिए डिजिटल बैंक खातों का उपयोग किया। जिन्होंने कोविड आर्थिक संकट के दौरान उनकी रक्षा की। भारत दुनिया को दिखाना चाहता है कि महिलाओं में निवेश क्या कर सकता है। महामारी के दौरान सरकार ने 200 मिलियन महिलाओं सहित 300 मिलियन लोगों को नकद भेजने के लिए डिजिटल बैंक खातों का उपयोग किया।

Leave a Reply

Required fields are marked *