मैनपुरी में EVM की रखवाली में लगे सपा-भाजपा के एजेंट

मैनपुरी में EVM की रखवाली में लगे सपा-भाजपा के एजेंट

मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव 5 दिसंबर को शांतिपूर्ण तरह से सम्पन्न हो गया है। 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे दुग्ध महाविद्यालय में मतगणना होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश राय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को स्ट्रॉन्ग रूम में रखवाया है। वहीं स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में समाजवादी पार्टी ने 8-8 घंटे की ड्यूटी पर तीन एजेंट तैनात किए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी की ओर से 12-12 घंटे की ड्यूटी में दो एजेंट तैनात किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश राय ने बताया है कि मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन के लिए जिले की 199 जसवन्तनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना दुग्ध प्रौद्योगिकी महाविद्यालय में 8 दिसम्बर को सुबह 8 बजे प्रारम्भ होगी। मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए एडीएम जय प्रकाश मतगणना कार्य की सभी व्यवस्थाओं के कार्य देखेंगे।

सिटी मजिस्ट्रेट अधिकारियों की पहचान पत्र की करेंगे जांच

सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार गोड़ को मतगणना स्थल के अन्दर एवं बाहर के सम्पूर्ण क्षेत्र में मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है, जो मतगणना कार्य में नियुक्त अधिकारियों व कर्मचारियों को उनके वाहन सहित जारी किये गये पहचान पत्र की जांच के बाद ही अन्दर जाने की अनुमति देंगे। मतगणना स्थल के अन्दर मोबाइल आदि ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। एसडीएम ताखा देवेंद्र कुमार पांडेय को दुग्ध प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के बाउंडरी वाल गेट नम्बर दो पर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है, जो गेट नम्बर दो पर उपस्थित रहकर अपने साथ लगे सीओ के सहयोग से मतगणना एजेंट व अभ्यर्थी आदि को निर्गत पहचान पत्रों की जांच के बाद अन्दर जाने की अनुमति देगें।

एसडीएम न्यायिक बाउंडरी वाल गेट नम्बर-2 पर मजिस्ट्रेट रूम में तैनात

एसडीएम न्यायिक गुलाब सिंह बाउंडरी वाल गेट नम्बर-2 पर मजिस्ट्रेट रूम में तैनात किया गए हैं, जो मतगणना कार्य में नियुक्त अधिकारियों व कर्मचारियों को उनके वाहन सहित पहचान पत्रों की जांच के बाद सीओ और पुलिस बल से समन्वय स्थापित करते हुये अन्दर आने की अनुमति देंगे।

एसडीएम न्यायिक सदर कौशल कुमार को मतगणना कार्य के लिए सहायक रिटर्निंग आफिसर एसडीएम जसवन्तनगर ज्योत्स्ना बंधु के साथ सहयोग एवं सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए तैनात किया गया है। एसडीएम चकरनगर मलखान सिंह को मतगणना हाल में सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए नामित किया गया है। तैनात मजिस्ट्रेट अपनी तैनाती स्थल पर शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखते हुए सकुशल मतगणना सम्पन्न कराएंगे।

जसवंतनगर विधानसभा की मतगणना के लिए 15 टेबल लगाई

जसवंतनगर विधानसभा की मतगणना के लिए कुल 15 टेबल लगाई गई है। इनमें 14 टेबल काउंटिंग के लिए व एक टेबल एआरओ की होगी। स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा पुलिस भी तैनात की गई है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से निगरानी भी की जा रही है। स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में समाजवादी पार्टी ने जहां 8-8 घंटे की ड्यूटी पर तीन एजेंट तैनात किए हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से 12-12 घंटे की ड्यूटी में दो एजेंट तैनात किए गए हैं। जो लगातार स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा को लेकर निगरानी करेंगे। फिलहाल दुग्ध महाविद्यालय परिसर में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी जा रही। देर शाम डीएम, एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जरूरी निर्देश दिए

Leave a Reply

Required fields are marked *