इस वेबसाइट की मदद से खेल-खेल में बढ़ाएं टाइपिंग स्पीड

इस वेबसाइट की मदद से खेल-खेल में बढ़ाएं टाइपिंग स्पीड

नई दिल्ली: कंप्यूटर या लैपटॉप पर टाइपिंग करते समय अगर स्पीड कम हो तो लोग कई बार परेशान भी हो जाते हैं. उन्हें बोरियत महसूस होने लगती है. इसके बाद किसी तरह थोड़ी देर काम करने के बाद कंप्यूटर बंद करके इसे रख देते हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इसके लिए पीसी में अलग से टाइपिंग मास्टर एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं. लेकिन बार-बार कंप्यूटर को चालू– बंद करना और कहीं भी ले जाना आसान नहीं होता. 

क्या आप भी अपनी टाइपिंग स्पीड बढ़ाना चाहते हैं. इसके लिए आपको अलग से कोई ऐप या ऐप्लिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. गेम खेलकर आप टाइपिंग में एक्सपर्ट बन सकते हैं.

इस वेबसाइट से बने टाइपिंग एक्सपर्ट

टाइपिंग स्पीड बढ़ाने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी. इसे बगैर इंटरनेट इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. इसके लिए गूगल क्रोम ब्राउजर में Zty.pe सर्च करें. इसके अलावा आपको टाइपिंग करने के लिए इस वेबसाइट पर लॉगइन करने की जरूरत नहीं है. डायरेक्ट इस वेबसाइट पर जाकर टाइपिंग शुरू कर दें. धीरे-धीरे आपकी स्पीड अपने आप बढ़ती चली जाएगी. इसे करते समय आपको बोरियत भी महसूस नहीं होगी.

इस वजह से नहीं होंगे बोर

आमतौर पर ऐसा देखा जाता है जब लोग टाइपिंग कर रहे हो तब उन्हें बोरियत महसूस होती है. लेकिन इस वेबसाइट की मदद से अगर आप अपनी टाइपिंग स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो आपको थोड़ी सी भी बोरियत महसूस नहीं होगी. दरअसल इस पर अब खेल-खेल में टाइपिंग सीख जाएंगे. यह एक गेमिंग वेबसाइट है. इसमें अलग-अलग बेहतरीन साउंड और ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है. आप जो भी वर्ड लिखेंगे वह आवाज के साथ गायब हो जाती है. 

स्मार्टफोन में ऐसे करें टाइपिंग

अगर आपके पास कीबोर्ड हो तो टाइपिंग स्पीड बढ़ाने के लिए लैपटॉप या कंप्यूटर की जरूरत नहीं पड़ेगी. कीबोर्ड को ओटीजी केबल के माध्यम से स्मार्टफोन या टैब से कनेक्ट करने के बाद Zty.pe वेबसाइट पर जाकर टाइपिंग कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले स्मार्टफोन की डिस्क्रिप्शन में जाकर इस बात की जांच जरूर करें की इसमें ओटीजी केबल की कनेक्टिविटी मिलती है या नहीं. ओटीजी कनेक्टिविटी फीचर नहीं होने पर आप स्मार्टफोन में टच कीबोर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *