प्रदूषण को लेकर बीजेपी ने AAP पर साधा निशाना, कहा- सांस लेना हो गया मुश्किल, दिल्ली गैस चैंबर बन गई है

प्रदूषण को लेकर बीजेपी ने AAP पर साधा निशाना, कहा- सांस लेना हो गया मुश्किल, दिल्ली गैस चैंबर बन गई है

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) द्वारा मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 337 दर्ज किया गया। सफर के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई। उल्लेखनीय है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा 51 से 100 के बीच संतोषजनक 101 से 200 के बीच मध्यम 201 से 300 के बीच खराब 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है। दिल्ली में बिगड़ी हवा की गुणवत्ता पर सियासत भी जारी है। दिल्ली में प्रदूषण को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता शहजाद जय हिंद ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब जबकि प्रचार खत्म हो गया है तो क्या दिल्ली के प्रचार मंत्री दिल्ली पर फोकस कर सकते हैं? दिल्ली बन गई गैस चैंबर! दिल्ली में प्रदूषण के आंतरिक कारणों पर पिछले 7-8 वर्षों में दिवाली और बाकी सभी को दोष देने के अलावा कुछ नहीं किया गया है इस बीच हम जहरीली हवा में सांस लेते हैं !

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है और बुधवार को हल्का कोहरा छा सकता है। सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।  

Leave a Reply

Required fields are marked *