हार्दिक पंड्या टी20 टीम के कप्‍तान बने नहीं, पर दुनिया के दिग्‍गज स्पिनर ने दे डाली बधाई

हार्दिक पंड्या टी20 टीम के कप्‍तान बने नहीं, पर दुनिया के दिग्‍गज स्पिनर ने दे डाली बधाई

नई दिल्‍ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022)  में भारत (Team India) के खराब प्रदर्शन के बाद से कई पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टी20 टीम का कप्‍तान बनाए जाने की बात कह रहे हैं. हालांकि बीसीसीआई ने इस मामले में अब तक कोई फैसला नहीं किया है, लेकिन पंड्या को बधाई मिलने का सिलसिला जरूर शुरू हो गया है. अफगानिस्‍तान के स्‍टार लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि हार्दिक पंड्या ने जिस तरह आईपीएल में कप्तानी की है, वह बेशक टीम इंडिया के कप्तान बनने योग्य हैं. अगर उन्‍हें टी20 टीम का स्थायी कप्तान बनाया जाता है, तो मुझे बेहद खुशी होगी और मैं इसके लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिनर राश‍िद खान ने एएनआई से बात करे हुए कहा कि खिलाड़ियों को मैनेज करना मुश्किल होता है और पंड्या इसे अच्छी तरह समझते हैं. वह दबाव में शांत और स्थिर रहते हैं. आपको ऐसे ही कप्तान की जरूरत है. हार्दिक टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं और वह सफल कप्‍तान साबित हो सकते हैं. राशिद ने कहा कि मैं पंड्या की कप्तानी में खेल चुका हूं. मैंने उनके साथ एक खिलाड़ी के रूप में बहुत आनंद लिया. राशिद खान आईपीएल 2022 में हार्दिक की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्‍सा थे. टीम ने अपने डेब्यू सीजन में ही ट्रॉफी जीती थी.

न्‍यूजीलैंड में जीती थी सीरीज

हार्दिक ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 टीम की कप्‍तानी की थी. भारत ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की. अगले साल वनडे वर्ल्‍ड कप होना है. ऐसे में रोहित शर्मा का अभी वनडे और टेस्‍ट टीम का कप्‍तान बने रहना लगभग तय है. वहीं, टी20 टीम की कप्तानी में फेरबदल की पूरी संभावनाएं नजर आ रही है. अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Required fields are marked *