Abu Dhabi T10 League: सुरेश रैना से लेकर आंद्रे रसेल तक फाइनल में सब फेल, फिर कैसे खिताब ले उड़ी टीम?

Abu Dhabi T10 League: सुरेश रैना से लेकर आंद्रे रसेल तक फाइनल में सब फेल, फिर कैसे खिताब ले उड़ी टीम?

नई दिल्ली: सुरेश रैना (Suresh Raina) और कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) जैसे सितारों से सजी डेक्कन ग्लेडिएटर्स टीम (Deccan Gladiators) ने अबुधाबी टी10 (Abu Dhabi T10) लीग खिताब अपने नाम कर लिया है. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की कप्तानी वाली टीम ने फाइनल में कायरन पोलार्ड की अगुआई वाली न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को 37 रन से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया.

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर डेक्कन ग्लेडिएटर्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. डेक्कन ने कप्तान पूरन के 40 डेविड वीस के नाबाद 43 रन के दम पर 10 ओवर में 4 विकेट पर 128 रन बनाए. ओपनिंग के लिए उतरे भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का बल्ला फाइनल में भी नहीं चला. रैना महज 7 रन बनाकर पवलियन लौट गए जबकि दूसरे क्वालीफायर में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले आंद्रे रसेल का बल्ला भी फाइनल में धोखा दे गया. रसेल 8 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हुए.

91 रन पर ढेर हुई न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स टीम

न्यूयॉर्क स्ट्राइर्स की ओर से स्पिनर अकील हुसैन ने दो विकेट चटकाए जबकि वहाब रियाज और पोलार्ड के खाते में एक एक विकेट गया. 129 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्ट्राइकर्स टीम 5 विकेट पर 91 रन बनाकर ढेर हो गई. उसकी ओर से पोलार्ड ने 15 गेंदों पर 23 रन बनाए वहीं जॉर्डन थॉम्प्सन 17 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए. विकेटकीपर आजम खान ने 16 रन का योगदान दिया. डेक्कन की ओर से पेसर जोशुआ लिटिल और मोहम्मद हसनैन ने दो दो विकेट चटकाए.

निकोलस पूरन ने 345 रन बटोरे

इससे पहले डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने पिछले साल भी खिताब पर कब्जा किया था. मौजूदा टूर्नामेंट में निकोलस पूरन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर रहे. पूरन ने लीग में 147 गेंदों का सामना करते हुए 345 रन बटोरे. उन्होंने इस दौरान 234 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए और कुल 26 छक्के जड़े. गेंदबाजी में पेसर ड्वेन प्रिटोरियस का बोलबाला रहा. प्रिटोरियस ने 10 मैचों में 12 विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Required fields are marked *