Neww Delhi: FBI ने पंजाब पुलिस से संपर्क साधा: गोल्डी बराड़ पर दर्ज केसों का रिकॉर्ड मांगा, गैंगस्टर मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड

Neww Delhi: FBI ने पंजाब पुलिस से संपर्क साधा: गोल्डी बराड़ पर दर्ज केसों का रिकॉर्ड मांगा, गैंगस्टर मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी अब अमेरिका के कैलिफोर्निया में डिटेन किया जा चुका है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुद इसकी पुष्टि की है। सूचना है कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी FBI ने गृह मंत्रालय के माध्यम से पंजाब पुलिस के साथ संपर्क साधा है। FBI की तरफ से गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के बारे में जानकारियां और उस पर पंजाब में दर्ज केसों की विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

गौरतलब है कि भारत की खुफिया एजेंसियों को दो दिन पहले ही गोल्डी बराड़ के पकड़े जाने की सूचना मिली थी। सूचना है कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी FBI उस पर 20 नवंबर से नजर रखे हुए थे और बीते दिनों उसे डिटेन कर लिया गया है। दरअसल, भारत सरकार के दबाव बनाए जाने के बाद गोल्डी कनाडा से अमेरिका भाग गया था। उसकी कोशिश अमेरिका में पहुंच राजनीतिक शरण लेने की थी, लेकिन भारत की तरफ से जारी किए जा चुके रेड कॉर्नर नोटिस के चलते उसे डिटेन कर लिया गया।

6 महीने तक का लग सकता है समय

विशेषज्ञों की माने तो गोल्डी बराड़ को भारत लाना अभी भी पंजाब सरकार के लिए आसान नहीं है। भारत सरकार की तरफ से गोल्डी को रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया। उसे आरोपी माना जा रहा है, ना कि दोषी। वहीं गोल्डी की कोशिश राजनीतिक शरण लेने की है। अगर वह आवेदन करता है तो अमेरिका उस पर सुनवाई कर सकता है। इस बीच उसे भारत लाना और मुश्किल हो जाएगा।

सीएम ने खुद की गिरफ्तारी की पुष्टि

गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी की जानकारी भारत की खुफिया एजेंसियों से मिली थी। भारत सरकार और अमेरिकी सरकार ने इस पर अभी तक प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुद गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी को सही माना, लेकिन विरोधी दल के नेताओं की तरफ से इसे पॉलिटिकल स्टंट कहा जा रहा है।

मजीठिया ने मांगा जवाब

पूर्व मंत्री व अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया ने गोल्डी बराड़ के पकड़े जाने पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री गुजरात में राजनीतिक लाभ लेने के लिए ऐसा कह रहे हैं। अगर यह सही है तो पंजाब के डीजीपी गौरव यादव को इसकी पुष्टि करनी चाहिए।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी है गोल्डी

मई महीने में सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। गोल्डी बराड़ ने खुद सोशल मीडिया पर अपना जुर्म कबूला और पीछे की कहानी को बताया। लोगों से मिल रहे प्यार के चलते सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह लगातार पंजाब सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं। एक महीने पहले ही उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर पुलिस ने कुछ ना किया तो वह केस भी वापस लेंगे और देश छोड़ चले जाएंगे। बीते दिनों ही बलकौर सिंह ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी पर 2 करोड़ रुपए अनाउंस करने की मांग पंजाब सरकार से की और यह भी कहा कि अगर पैसा सरकार के पास नहीं तो वह दे देंगे।

डेरा प्रेमी की हत्या के पीछे भी गोल्डी

सिद्धू मूसेवाला के अलावा बीते दिनों डेरा प्रेमी प्रदीप की हुई हत्या के पीछे भी गोल्डी बराड़ का ही हाथ है। गोल्डी ने सोशल मीडिया पर आकर इसकी जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी का कहना था कि प्रदीप गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोपी था। उसे सरकार सजा देने में देरी कर रही थी। यही कारण है कि उसका कत्ल कर दिया गया।


 You can submit your site to over 1000 different business/advertising directories for free with one click bit.ly/submit_site_23EGTc7oZMux
julie.lawlor@gmail.com, 11 December 2022

 New Multifunction Anti-theft Waterproof Sling Bag The best ever SUPER Sling Bag: Drop-proof/Anti-theft/Scratch-resistant/USB Charging 50% OFF for the next 24 Hours ONLY + FREE Worldwide Shipping for a LIMITED time Buy now: https://fashiondaily.shop Thank You, Annett Khanzar Sutra:: National News, International News, Sports News, Entertainment News, State News, Ghumakad::
info@khanzarsutra.com, 14 December 2022

 Great new website! Submit it to our directory for a chance to get more clients. http://bit.ly/3WJoH4l
MaryroseGalabeas@gmail.com, 27 January 2023

Leave a Reply

Required fields are marked *