गैंगस्टर राजू ठेठ मर्डर मामले में पुलिस को मिली कामयाबी, गिरफ्तार किए 5 आरोपी

गैंगस्टर राजू ठेठ मर्डर मामले में पुलिस को मिली कामयाबी, गिरफ्तार किए 5 आरोपी

राजस्थान के सीकर जिले में गैंगस्टर राजू ठेठ की हत्या के मामले में राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने राजू ठेहट हत्याकांड के पांचों शूटर्स को दबोचा है। पुलिस ने इन आरोपियों को झुंझुनू के गुढा गांव से पकड़ा गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए हत्या के बाद से ही पुलिस की टीमें छानबीन करने में जुटी हुई थी।

इससे पहले भी पुलिस दो आरोपियों को नीम कस्बे से हिरासत में लिया था। एक आरोपी ने गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में से एक ने रेकी की थी जबकि दूसरे आरोपी ने फायरिंग की थी। आरोपियों को पकड़ने के लिए घटना के बाद से ही पूरे राज्य में ए श्रेणी की नाकेबंदी की गई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता माना जा रहा है। इस मामले पर पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा कि हत्याकांड में जो भी आरोपी शामिल थे सभी को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि सीकर से मनीष जाट और विक्रम गुर्जर को हिरासत में लिया गया है। अन्य तीन आरोपियों में से सतीश कुम्हार को हरियाणा के भिवानी से, जितन मेघवाल और नवीन मेघवाल को कब्जे में पुलिस ने लिया है। पड़ताल में पुलिस को हथियार और कारतूस भी मिले है।

बता दें कि हत्याकांड में शामिल आरोपियों के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कर चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सीकर हत्याटतांड में पांच आरोपियों को हथियार और गाड़ियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक जयपुर आईजी रेंज आईजी खेतड़ी पहुंचे थे। यहां रात को ही बैठक कर रणनीति बनाई थी। देश भर में आरोपियों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की गई थी। पुलिस को अंदेशा था कि आरोपी राजस्थान से निकलकर अन्य शहरों में जा सकते है। 

लॉरेन्स ग्रुप ले चुका है हत्या की जिम्मेदारी

लॉरेंस गैंग ने राजू ठेठ की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने राजू की मौत के बाद फेसबुक पर हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उन्होंने कहा था कि राजू को मारकर आनंदपाल और बलबीर बानूड़ा की हत्या का बदला लिया गया है 

Leave a Reply

Required fields are marked *