गंगा गोमती ट्रेन का इंजन बोगी से अलग हुआ: कपलिंग टूटने से हुआ हादसा

गंगा गोमती ट्रेन का इंजन बोगी से अलग हुआ: कपलिंग टूटने से हुआ हादसा

प्रयागराज के लालगोपालगंज रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को गंगा गाेमती ट्रेन का इंजन बोगी से अलग हो गया। ट्रेन और बोगी दो हिस्साें में बंट गई। बताया जा रहा है कि रामचौरा रेलवे स्टेशन के पास कपलिंग टूटने से यह हादसा हुआ। अच्छी बात यह रही है कि ट्रेन में बैठे यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल में जुटे रहे कि आखिर यह कैसे हुआ? करीब दो घंटे तक चले मरम्मत कार्य के बाद ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हुई। दो घंटे तक यात्री परेशान रहे।

200 मीटर आगे जाकर रूका इंजन

गंगा गोमती एक्सप्रेस सुबह 5:40 बजे प्रयागराज संगम स्टेशन से लखनऊ के रवाना हुई थी। करीब 6:30 बजे वह रामचौरा स्टेशन से करीब तीन किमी. पहले पहुंची थी कि अचानक इंजन और बोगियों को जोड़ने वाले कपलिंग टूट गई। लोको पायलट को भी इसकी जानकारी नहीं हो सकी। लोक पायलट को इसकी जानकारी तब हुई जब इंजन तेजी से आगे निकल गया फिर लोकाे पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। इंजन बोगी से करीब 200 मीटर दूर तक जा पहुंचा था। लखनऊ जा रहे यात्री भी सहम गए। यात्री तत्काल ट्रेन के नीचे आ गए। पता चला कि कपलिंग टूटने से इंजन अलग हो गया।

कंट्रोल रूम को दी गई सूचना

सुबह ज्यादा ट्रेनों का संचालन नहीं था इसलिए अन्य ट्रेनें प्रभावित नहीं हुईं। लखनऊ मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव के मुताबिक, कपलिंग टूटने से यह स्थिति हुई है। कंट्रोल रूम में सूचना मिलते ही रेलवे के इंजीनियर मौके पर पहुंच गए और इंजन को बोगियों से जोड़ा गया और फिर करीब दो घंटे बाद ट्रेन में यात्रियों को बैठाकर लखनऊ के लिए रवाना किया गया।

Leave a Reply

Required fields are marked *