PAK vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुआ अहम खिलाड़ी

PAK vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुआ अहम खिलाड़ी

नई दिल्ली: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे पर आई है. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट 1 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है. लेकिन, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लिश टीम के लिए बुरी खबर आई है. टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड को कूल्हे पर लगी पर चोट अब तक ठीक नहीं हुई है और वो रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे. टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी पुष्टि कर दी. वुड को हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कूल्हे में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो भारत के खिलाफ सेमीफाइनल और फिर पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप का फाइनल भी नहीं खेले थे.

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच मैकुलम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘दुर्भाग्य से मार्क अपनी चोट के कारण पहले टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाएंगे. हम उम्मीद करते हैं कि वह दूसरे टेस्ट के लिए तैयार होंगे और नहीं तो हमारे पास चुनने के लिए पूरी टीम है. वुड की गैरहाजिरी में इंग्लैंड के पास जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिन्सन, जेमी ओवर्टन जैसे तेज गेंदबाज हैं. खुद कप्तान स्टोक्स भी तेज गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं. 36 साल के स्टुअर्ट ब्रॉड हाल ही में पिता बने हैं. ऐसे में वो इस सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं आए हैं.

वुड ने अब तक इंग्लैंड के लिए 26 टेस्ट में 82 विकेट लिए हैं और वो तीनों ही फॉर्मेट में टीम का अहम हिस्सा हैं. वो, पाकिस्तान दौरे पर आने से पहले यूएई में तैयारी कर रही इंग्लिश टीम के साथ नहीं थे. वो इंग्लैंड में अपना रिहैब पूरा कर रहे थे. उनके इस हफ्ते के आखिर में पाकिस्तान टीम से जुड़े की उम्मीद है. वो मुल्तान और कराची में खेले जाने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट में मैदान पर वापसी कर सकते हैं. इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स की अगुआई में 2005 के बाद पाकिस्तान में पहला टेस्ट खेलेगी. दोनों देशों के बीच टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान में ही 7 टी20 की सीरीज भी खेली थी, जिसे इंग्लैंड ने जीता था.

एलेक्स लीस के बाहर होने के बाद बेन डकेट और कीटन जेनिंग्स के बीच ज़ैक क्राउली के साथ पारी की शुरुआत करने को लेकर रेस है जबकि लियाम लिविंगस्टोन, विल जैक्स और रेहान अहमद श्रृंखला के दौरान अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *