2023 वर्ल्ड कप में शिखर धवन की जगह हुई पक्की

2023 वर्ल्ड कप में शिखर धवन की जगह हुई पक्की

नई दिल्ली: भारतीय टीम मौजूदा समय में न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही है. दोनों टीमों के बीच (India vs New Zealand) सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को बारिश की भेंट चढ़ गया. वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने मेहमान टीम पर 1-0 से बढ़त बना रखी है. इस दौरे पर एक नई टीम को भेजा गया है. मेजबानों के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के हाथों में थी. वहीं, वनडे सीरीज में अनुभवी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम को लीड कर रहे हैं. 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है जिसे लेकर सभी खिलाड़ी अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने की कोशिश में लगे हैं.

इस बीच टीम इंडिया के फिनिशर दिनेश कार्तिक ने शिखर धवन को लेकर अपने विचार साझा किए हैं. कार्तिक की मानें तो धवन को आगामी वर्ल्ड कप में निश्चित रूप से मौका मिलने वाला है. शिखर धवन ने मेजबान टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उस दौरान उन्होंने 13 चौकों की मदद से 77 गेंदो में 72 रनों की पारी खेली थी. हालांकि उस मैच में गेंदबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और कीवी टीम ने 307 रनों के लक्ष्य को 13 गेंद रहते हासिल कर लिया था. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा.

आईसीसी टूर्नामेंट के लिए धवन शानदार खिलाड़ी हैं- दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने धवन को लेकर कहा, धवन वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए निश्चित रूप से शुरुआत करेंगे. यदि ऐसा नहीं होता तो वह अभी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होते. वह 30 की उम्र पार कर चुके हैं और टीम आसानी से उनके द्वारा आगे बढ़ सकती थी. वो अभी टीम में हैं, इससे पता चलता है कि टीम प्रबंधन उन्हें वनडे टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक हैं. वह आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार खिलाड़ी रहे हैं. धवन मौके का फायदा उठाते हैं और लगातार अच्छी बल्लेबाजी करते हैं.

2019 वर्ल्ड कप को दिनेश कार्तिक ने किया याद

दिनेश कार्तिक ने 2019 वर्ल्ड कप को याद करते हुए धवन को लेकर कहा, धवन 2019 वर्ल्ड कप में चोटिल हो गए थे. लेकिन इंजरी से पहले उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसलिए वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिस पर आप तब तक भरोसा कर सकते हैं जब तक कि उसकी फॉर्म में कोई बड़ा बदलाव नहीं आता.

Leave a Reply

Required fields are marked *