New Delhi: राहुल गांधी ने कहा- बीजेपी ने मेरी छवि खराब करने के लिए खर्च किए हजारों करोड़ रुपए

New Delhi: राहुल गांधी ने कहा- बीजेपी ने मेरी छवि खराब करने के लिए खर्च किए हजारों करोड़ रुपए

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश चरण के छठे दिन रविवार को देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर पहुंची। यह शहर बीजेपी का गढ़ है, जहां कांग्रेस 1984 से लोकसभा चुनाव और 1995 से मेयर का चुनाव जीतने में नाकाम रही है। रजवाड़ा पैलेस में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर फिर हमला करते हुए कहा, चीनी सेना भारत का जो नहीं कर पाई, वह नोटबंदी और त्रुटिपूर्ण जीएसटी ने कर दिया। गांधी ने अपने दावे को दोहराया कि दोनों नीतियां विनाशकारी थीं, और छोटे और मध्यम व्यापारियों और किसानों के नकदी प्रवाह में बाधा डालती हैं, जो कहते हैं कि वे देश में सबसे बड़े रोजगार सृजक हैं।

भाजपा द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड की घोषणाओं पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि उनको जो करना है, उनको करना है। हमें जो करना है वो हमें करना है। हमारी दिशा स्पष्ट है। हम जानते हैं किन लोगों की मदद करनी है, किन लोगों की रक्षा करनी है। हम अपना काम कर रहे हैं। बीजेपी ने मेरी छवि खराब करने के लिए हजारों करोड़ रुपए खर्च किए। उन्होंने मेरी एक खास छवि बनाई। लोग सोचते हैं कि यह हानिकारक है, लेकिन यह मेरे लिए लाभदायक है क्योंकि सत्य मेरे साथ है। मुझ पर निजी हमले बताते हैं कि मैं सही दिशा में जा रहा हूं। 

इसके बाद कांग्रेस सांसद ने बीजेपी की फंडिंग पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गरीबों की जेब से पैसा तेजी से बदल रहा है और बीजेपी तक पहुंच रहा है, जो इसे राज्यों में चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए लालची विधायकों की जेब में डाल रही है। उन्होंने कहा, वास्तव में ऐसा ही हुआ था, जब मप्र में (2018 में) आपके द्वारा चुनी गई सरकार को सरकार के लालची विधायकों को करोड़ों रुपये देकर गिरा दिया गया था। अगर वह भ्रष्टाचार नहीं था, तो इसे भ्रष्टाचार क्या कहा जाए?

Leave a Reply

Required fields are marked *