भारत को कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता: रमीज राजा के बयान पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की दो टूक

भारत को कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता: रमीज राजा के बयान पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की दो टूक

नई दिल्ली: एशिया कप अगले साल यानी 2023 में पाकिस्तान में होना है और बीसीसीआई ने साफ कह दिया है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. बीसीसीआई के इस रुख पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी पलटवार किया है. हाल ही में पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने यह चेतावनी दी थी कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो फिर पाकिस्तान की टीम भी अगले साल यानी 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी. इससे पहले अक्टूबर में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 2023 में होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया था और कहा था कि एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा.

अब पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा के पाकिस्तान टीम के भारत में नहीं आने से जुड़े बयान पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का जवाब आया है. दरअसल, खेल मंत्री से रमीज राजा के बयान को लेकर सवाल पूछा गया था. इस पर उन्होंने साफ कर दिया कि सही वक्त का इंतजार करें. भारत आज खेल की दुनिया की बड़ी शक्ति है और कोई भी देश उसे नजरअंदाज नहीं कर सकता है.

बता दें कि पीसीबी चीफ ने पाकिस्तान मीडिया से बातचीत में शुक्रवार को कहा था कि इस मामले में हमारा रुख पूरी तरह साफ है अगर वो (भारतीय क्रिकेट टीम) एशिय़ा कप के लिए हमारे यहां आते हैं तो हम वनडे विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत भेजेंगे. अगर वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें. उन्हें बिना पाकिस्तान के ही खेलने दें. अगर अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की टीम हिस्सा ही नहीं लेगी तो फिर उस टूर्नामेंट को कौन देखेगा? इस मसले पर हमारा रुख आक्रामक रहेगा. हमारी टीम उनके खिलाफ अच्छा खेल रही है. हमने सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड की टीम को एक साल में दो बार हराया है. हम टी20 विश्व कप का फाइनल खेले हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *