झांसी में अपहृत 6 साल की बच्ची बरामद, आरोपी अरेस्ट

झांसी में अपहृत 6 साल की बच्ची बरामद, आरोपी अरेस्ट

झांसी के खिल्लावारी गांव से अपहृत 6 साल की बच्ची को पुलिस ने 20 घंटे बाद सकुशल बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वह बच्ची को बेचने के लिए दिल्ली लेकर जा रहा था। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने स्टेशन के बाहर से उसे गिरफ्तार किया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

एसपी सिटी राधेश्याम राय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अशोक कुमार उर्फ सोबी (58) पुत्र दऊआ है। वह जनपद के रानीपुर के देवीसिंहपुरा का रहने वाला है। बच्ची के पड़ोस में उसका साढ़ू रहता है। वह कल साढ़ू के घर गया। वहां से बच्ची का अपहरण कर ले गया था। उसके बच्चे भी है, जिनकी शादी हो चुकी है।

कक्षा एक में पढ़ती है बच्ची

टहरौली थाना क्षेत्र के खिल्लावारी गांव निवासी अरविंद अहिरवार उर्फ आशाराम की 6 साल की बेटी अंशिका उर्फ टिक्की है। जो गांव के सरकारी स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ती है। अरविंद, अपनी पत्नी, बच्चों और माता-पिता के साथ रहते हैं। शुक्रवार को बच्ची की मां ऊषा और दादा प्यारेलाल खेत पर गए थे। घर पर पिता और दादी कस्तूरी थी।

खेत पर जाने की बात कहकर ले गया

आरोपी अशोक शुक्रवार शाम करीब 5 बजे अरविंद के घर पहुंचा। उसने कहा मैं रानीपुर से आया हूं, तुम्हारे मौसा का भाई हूं। उसने अपनी नीला बैग रखने काे दिया। काफी देर तक वह बैठा रहा। फिर परिजनों के बारे में पूछने लगा। तब दादी ने बताया कि वे खेत पर है। इस पर वह बच्ची अंशिका से पूछने लगा कि तुमने खेत देखा है। उसने हां कर दिया। तब वह बच्ची को लेकर खेत पर जाने की बात कहकर ले गया। लेकिन, न तो वह खेत पर पहुंचा और न ही घर लौटा।

घर पर मचा कोहराम

रात में खेत से बच्ची की मां और दादा घर पहुंचे। तब दादी ने अंशिका के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि बच्ची खेत पर नहीं पहुंची। इसके बाद बच्ची और कथित रिश्तेदार की तलाश शुरू की गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। रातभर में परिजनों ने पूरे गांव, चिरगांव, गुरसरांय, मोंठ समेत आसपास के गांवों में तलाश की गई। काफी प्रयास के बाद बच्ची बरामद हो पाई।

चकमा देने के लिए घर छोड़ गया था बैग

आरोपी चकमा देने के लिए घर पर बैग छोड़ गया था। ताकि परिजनों को उस पर शक न हो। उसके बैग में रामपाल बाबा की फोटो, कपड़े और एक फोन डायरी मिली थी। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि बच्ची को बेचना क्यों चाहता था।

50 पुलिसकर्मी जुटे थे तलाश में

एसपी सिटी ने बताया कि बच्ची के अपहरण के बाद 4 पुलिस टीमों को लगाया गया। इसके करीब 50 पुलिसकर्मी बच्ची की तलाश में जुटे हुए थे। आसपास की एक-एक झाड़ियों से लेकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और जिले के एक्जिट पॉइंट पर चैकिंग की गई। करीब एक बजे बच्ची को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Required fields are marked *