New Delhi:भारतीय सेना ने PoK की बात की तो अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने याद दिलाया गलवान

New Delhi:भारतीय सेना ने PoK की बात की तो अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने याद दिलाया गलवान

भारतीय सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जब कहा कि भारत सरकार के आदेश पर भारतीय सेना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेने के लिए पूरी तरह तैयार है तो जाहिर-सी बात है कि पाकिस्तान परेशान हुआ होगा। लेकिन सिर्फ पाकिस्तान परेशान हुआ ऐसी बात नहीं है, क्योंकि भारतीय सेना के कमांडर के बयान से भारत में रह कर पाकिस्तान परस्ती करने वालों और अर्बन नक्सलियों को भी जोरदार मिर्ची लगी है। जी हाँ, हम आपको बता दें कि समय-समय पर विवादित बयान देने वाली अभिनेत्री रिचा चड्ढ़ा को भारतीय सेना के कमांडर का पीओके वापस लेने वाला बयान इतना नागवार गुजरा है कि उन्होंने ट्वीट कर सेना का अपमान ही कर दिया है। रिचा चड्ढा ने ट्वीट किया है- गलवान हाय कह रहा है। उनके इस ट्वीट पर अब बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

हम आपको याद दिला दें कि साल 2020 में गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच संघर्ष हुआ था जिसमें भारतीय सेना ने चीनी सेना को बड़ा नुकसान पहुँचाया था। इस संघर्ष में हमारे 20 जवानों ने अपनी शहादत भी दी थी। पूरे देश को सेना के उन जवानों की शहादत पर गर्व है लेकिन रिचा चड्ढा ने ट्वीट कर ना सिर्फ सेना का अपमान किया बल्कि हर भारतीय की भावनाएं आहत की हैं क्योंकि रिचा चड्ढा का ट्वीट हमारे शहीदों के शौर्य पर सवाल है, रिचा चड्ढा का ट्वीट हमारे शहीदों के बलिदान का अपमान है, रिचा चड्ढा का ट्वीट दुश्मन को सबक सिखाने के हमारे इरादे पर हमला है, रिचा चड्ढा का ट्वीट विषम प्राकृतिक हालातों में भी सरहदों की रक्षा में तैनात हमारे जवानों का मनोबल कम करने का प्रयास है।

अपने शानदार घरों में आरामदेह सोफे पर बैठे-बैठे सेना का अपमान करना या उसके शौर्य पर सवाल उठा देना बहुत आसान है लेकिन हमें नहीं भूलना चाहिए कि यही वह ताकत है जिसके बलबूते हमें सदैव सुरक्षा का अहसास होता है, सेना और सुरक्षा बलों के जवान अपने परिवार को छोड़ कर दूर सरहदों की रक्षा के लिए तैनात हैं, इसलिए हम अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती कर पा रहे हैं। समय आ गया है कि रिचा चड्ढा जैसी मानसिकता के लोगों को पहचाना जाये क्योंकि जो लोग सीमा पार बैठ कर भारत विरोधी साजिशें रच कर या उन साजिशों को अंजाम देकर पाप कर रहे हैं उनसे किसी भी मायने में वह लोग कम नहीं हैं जो देश में बैठ कर भारत विरोधी मानसिकता रखते हैं या भारतीयों की भावनाएं आहत करते हैं।

बहरहाल, रिचा चड्ढा के ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर तो हंगामा मचा ही हुआ है साथ ही भाजपा ने भी अर्बन नक्सल मानसिकता वाले लोगों पर जोरदार हमला बोला है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है इसलिए रिचा को अपना ट्वीट वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा है कि रिचा चड्ढा जैसी थर्ड ग्रेड बॉलीवुड अदाकारा ओछे पब्लिसिटी स्टंट के लिये भारतीय सेना का अपमान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि रिचा चड्ढा कांग्रेस और राहुल गांधी की उपासक हैं इसलिए उनके इस ट्वीट में भारत विरोधी सोच साफ नजर आती है। सिरसा ने मुंबई पुलिस से रिचा चड्ढा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की माँग की है।

जहां तक सोशल मीडिया पर आ रही प्रतिक्रियाओं की बात है तो कई यूजर्स ने लिखा है कि देश की सुरक्षा एजेंसियों को रिचा जैसे अर्बन नक्सलियों पर नजर रखनी चाहिए। यही नहीं, रिचा जिस बॉलीवुड से ताल्लुक रखती हैं वहां भी लोग उनकी टिप्पणी का विरोध कर रहे हैं। फिल्मकार अशोक पंडित ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जवानों का मज़ाक़ उड़ाने वालों को यह देश और कुदरत कभी माफ़ नहीं करेगा। कुछ यूजरों ने उन्हें देश छोड़ने तक की सलाह भी दे डाली है। एक यूजर ने तो उन्हें गलवान में जाकर एक दिन बिता कर दिखाने की चुनौती तक दे डाली है। बहरहाल, सोशल मीडिया पर आ रही प्रतिक्रियाओं से इतर देश की भावनाओं की बात करें तो यकीनन रिचा के इस ट्वीट से सबको ठेस पहुँची है।

Leave a Reply

Required fields are marked *