Goa Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल वीडियो संदेश, 1,250 को मिला नियुक्ति पत्र

Goa Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल वीडियो संदेश, 1,250 को मिला नियुक्ति पत्र

गोवा रोजगार मेला पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  वर्चुअल वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि आज गोवा सरकार ने अहम कदम उठाया है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे ख़ुशी है की जहां जहां राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, डबल इंजन की सरकारें हैं वहां राज्य सरकारें भी ऐसे रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं। गोवा सरकार के विभिन्न विभागों में अनेकों नौजवानों को आज सामूहिक नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं और उनके माता-पिता को बहुत बधाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे बताया गया है कि आने वाले कुछ महिनों में गोवा पुलिस समेत अन्य विभागों में कई भर्तियां होने वाली हैं। इससे गोवा पुलिस और मजबूत होगी और नागरिकों, पर्यटकों की सुरक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सुविधा बढ़ने वाली है। 

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ महिनों में अलग-अलग राज्यों में रोज़गार मेलों का आयोजन हो रहा है। केंद्र सरकार भी इसके माध्यम से भारत सरकार में हर महिने हज़ारों युवाओं को नौकरी दे रही है। मुझे खुशी है कि जहां भाजपा, डबल इंजन की सरकारें हैं वहां राज्य सरकारें अपने स्तर पर ऐसे मेलों का आयोजन कर रही है। आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं, उनके सामने गोवा के विकास के साथ-साथ वर्ष 2047 का भी लक्ष्य है, आपको गोवा के विकास के लिए भी काम करना है और देश के विकास के लिए भी काम करना है।

पीएम मोदी ने कहा कि गोवा में धान, नारियल और अन्य फसलों की खेती करने वालों को सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा जा रहा है और इस कदम से गोवा के किसानों को शक्ति मिल रही है। प्रदेश में रोजगार व स्व-रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। लगभग 3,000 करोड़ रुपये की लागत से, मोपा में हवाई अड्डे का उद्घाटन जल्द ही होने जा रहा है। इस हवाई अड्डे के निर्माण से गोवा में नौकरियां पैदा करने में मदद मिली है। इसी तरह, गोवा में कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स गोवा के युवाओं के लिए रोजगार पैदा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Required fields are marked *