Fifa World Cup 2022: हर पल का मजा ले रहे लियोनल मेसी

Fifa World Cup 2022: हर पल का मजा ले रहे लियोनल मेसी

दोहा: इस फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना के स्टार लियोनल मेसी काफी सहज दिख रहे हैं, उन पर अपेक्षाओं के दबाव का असर नहीं दिख रहा है और संभवत: अपने अंतिम साबित होने वाले फुटबॉल महासमर में काफी खुश लग रहे हैं. शायद यह उनकी उम्र का या शायद उनके क्लब पेरिस सेंट जर्मेन में चल रही शानदार फॉर्म या फिर पिछले साल कोपा अमेरिका में खिताब का सूखा खत्म कराने का असर है कि वह सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुत सहज नजर आए और हर वक्त उनके चेहरे पर मंद मंद मुस्कान थी.

फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के कंधे से दबाव उठता दिख रहा है और वह काफी अलग लग रहे हैं जो वह खुद भी स्वीकार करते हैं. मेसी ने कहा, नहीं जानता कि यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ क्षण है या नहीं, लेकिन मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं.

उन्होंने कहा, शायद थोड़ा और परिपक्व हो गया हूं, हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा हूं और हर चीज का लुत्फ उठा रहा हूं. इस विश्व कप में हर पल का मजा ले रहा हूं. मेसी ने कहा, इससे पहले मैंने कभी इसके बारे में नहीं सोचा था – मैं सिर्फ खेलना चाहता था. और फिर अगले मैच के बारे में सोचता था और कभी कभार मैंने काफी चीजों की कमी महसूस की. मैं अब थोड़ा और ज्यादा जानने लग गया हूं.

और फिर उन्होंने कहा कि यह शायद उनका अंतिम विश्व कप हो सकता है. मेसी ने कहा, हमने एक टूर्नामेंट कोपा अमेरिका जीत लिया है जो बहुत ही सुकून देने वाला है. इससे आपको अलग तरह से काम करने में मदद मिलती है, आप इतना दबाव महसूस नहीं करते. लोग आप पर इतना दबाव नहीं बनाते.

उन्होंने कहा, यह टीम मुझे 2014 की याद दिलाती है. हम एकजुट हैं और हम कैसा खेल खेलना चाहते हैं, उस पर बहुत स्पष्ट हैं. इस अच्छी फॉर्म में यहां होना शानदार है क्योंकि इससे आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है.

Leave a Reply

Required fields are marked *