राष्ट्रपति चुनाव 2024 से पहले ट्रंप को बड़ा झटका, बेटी इवांका ने लिया बड़ा फैसला

राष्ट्रपति चुनाव 2024 से पहले ट्रंप को बड़ा झटका, बेटी इवांका ने लिया बड़ा फैसला

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 में फिर से रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनने का ऐलान किया है. उन्होंने इसके लिए जल्द ही कैंपेन शुरू करने की भी बात की है. लेकिन डोनाल्ड ट्रंप को उनकी बेटी इवांका ट्रंप ने बड़ा झटका दिया है. इवांका ने साफ कर दिया है कि 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने पिता के कैंपेन में नहीं शामिल होंगी. इसके लिए उनकी कोई योजना नहीं है. इवांका ने मंगलवार को कहा कि उनके, पिता डोनाल्ड ट्रंप के 2024 के चुनावी अभियान में शामिल होने की कोई योजना नहीं है.

इवांका ट्रंप ने कहा कि वो अपना पूरा समय अपनी फैमिली को देना चाहती हैं. साथ ही पति जेरेड कुश्नर और अपने तीनों बच्चों के साथ समय बिताने की इच्छा का हवाला दिया है. इवांका ने अपने बयान में कहा कि मैं अपने पिता से बहुत प्यार करती हूं. लेकिन मैं राजनीति से दूर रहना चाहती हूं. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता उनकी फैमिली और बच्चों की परवरिश है. उन्होंने कहा कि मैं आभारी हूं कि मुझे अमेरिका के लोगों की सेवा करने का मौका मिला, मुझे अपने प्रशासन की कई उपलब्धियों पर हमेशा गर्व रहेगा.

उम्मीदवारी की घोषणा में भी नहीं हुईं शामिल

गौरतलब है कि इवांका और उनके पति कुश्नर ने डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान 4 साल तक व्हाइट हाउस में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम किया. दोनों ने 2016 और 2020 में डोनाल्ड ट्रंप के अभियानों में हिस्सा भी लिया. कुश्नर मंगलवार रात फ्लोरिडा के पाम बीच पर मार-ए-लागो रिजॉर्ट में डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी की घोषणा में शामिल हुए लेकिन इवांका ट्रंप कार्यक्रम में शामिल नहीं हुईं. डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर जो 2016 और 2020 में अपने पिता के एक प्रमुख सलाहकार थे, वो भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. बताया गया कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर शिकार पर निकले थे और खराब मौसम के कारण वापसी की उड़ान नहीं भर पाए. बता दें कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की घोषणा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप का अलग ही अंदाज दिखा. उन्होंने कहा कि अमेरिका की वापसी अब शुरू होती है

अमेरिका में मध्यावधि चुनाव के बाद 2024 के राष्ट्रपति चुनाव का बिगुल बज चुका है. ट्रंप के ऐलान से इसे और रफ्तार मिली है.

Leave a Reply

Required fields are marked *