मिचेल स्टार्क ने कहा- तीनों फॉर्मेट खेलना असंभव, वनडे-टी20 से ले सकते हैं संन्यास

मिचेल स्टार्क ने कहा- तीनों फॉर्मेट खेलना असंभव, वनडे-टी20 से ले सकते हैं संन्यास

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क Mitchell Starc का मानना है कि टेस्ट करियर को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें अपने करियर के अगले चरण में लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट को अलविदा कहना होगा. क्योंकि उनके लिए रेड बॉल क्रिकेट सबसे अधिक ऊपर है. 32 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क उन 6 खिलाड़ियों में से हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉर्मेट में खेलते हैं. स्टार्क ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में Aus vs ENG 47 रन देकर 4 विकेट लिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को मेलबर्न में होना है.

मिचेल स्टार्क ने क्रिकइंफो से कहा, टेस्ट हमेशा टॉप पर रहेगा. यह फॉर्मेट लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट से काफी ऊपर है. स्टार्क के टीम की 2023 वर्ल्ड कप योजनाओं में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है. उन्होंने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा का भी संकेत दिया है. उन्होंने कहा कि मैं बाकी चीजों के बारे में बाद में फैसला करूंगा. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि मेरा शरीर कैसा महसूस करता है. खेलना मुझे पसंद है और अगर लय सही रही और टीम में चयन हुआ, तो मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा.

2015 से नहीं खेल रहे IPL

इस अनुभवी गेंदबाज ने कहा कि आज के दौर के व्यस्त कार्यक्रम के कारण किसी खिलाड़ी के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना असंभव की तरह है. उन्होंने कहा कि तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी के रूप में हर मैच को खेलना इस समय लगभग असंभव है. अपने वर्कलोड मैनेजमेंट को बनाए रखने के लिए स्टार्क ने 2015 से इंडियन प्रीमियर लीग IPL में भाग लेना छोड़ दिया है.

32 साल के स्टार्क ने अब तक 71 टेस्ट में 287 विकेट लिए हैं. 50 रन देकर 6 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. 13 बार 5 विकेट भी लिए हैं. उन्हाेंने 107 वनडे में 211 विकेट झटके हैं. 28 रन देकर 6 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इसके अलावा उन्होंने 58 टी20 इंटरनेशनल में 73 विकेट अपने नाम किए हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *