मोदीनगर: आवारा कुत्ते ने छात्र को काटा, घायल; 30 दिन में एक दर्जन से अधिक लोग हो चुके हैं शिकार

मोदीनगर: आवारा कुत्ते ने छात्र को काटा, घायल; 30 दिन में एक दर्जन से अधिक लोग हो चुके हैं शिकार

गाजियाबाद जिले के मोदीनगर क्षेत्र के तिबड़ा मार्ग कालोनी में शनिवार सुबह स्कूल जाते समय छह साल के कक्षा एक छात्र को आवारा कुत्ते ने काट लिया। इससे बच्चा घायल हो गया। एक माह के अंदर दो दर्जन से अधिक लोगों को कुत्ते काटकर घायल कर चुके हैं। छात्र के पिता ने इस संबंध में शिकायत की है। बच्चे को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नगर की कॉलोनी में तिबड़ा मार्ग कालोनी में तक राजकुमार परिवार सहित रहते हैं। वह निजी कंपनी में नौकरी करके परिवार का लालन पालन करते हैं। उनका छह वर्षीय पुत्र सोनू कालोनी में ही स्थित एक पब्लिक स्कूल में कक्षा एक का छात्र है। सोनू शनिवार सुबह आठ बजे पैदल ही स्कूल जा रहा था। जब वह स्कूल से पहले पहुंचा तो उसे आवारा कुत्तों के झुंड ने घेर लिया। हमला कर दिया।

छात्र कुत्तों से बचने के लिए काफी दूर तक भागा। लेकिन कुत्तों ने हमला कर उसे घायल कर दिया। चीख पुकार सुन परिजन व कालोनी के लोग मौके पर पहुंचे और आवारा कुत्तों को भगाकर छात्र को बचाया। परिजन छात्र को तुरन्त सरकारी अस्पताल में ले गए। लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों का आंतक दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। नगर पालिका परिषद के अधिकारियों से कई बार इसकी शिकायत की जा चुकी हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। लोगों ने चेतावनी दी है, यदि जल्द आवारा कुत्ते नहीं पकड़े गए तो आंदोलन किया जाएगा। एसडीएम व पालिका की अधिशाषी अधिकारी शुभांगी शुक्ला ने बताया आवारा कुत्तों पकड़ने के लिए जल्द ही अभियान शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Required fields are marked *