IND vs NZ T20I: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच चढ़ा बारिश की भेंट

IND vs NZ T20I: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच चढ़ा बारिश की भेंट

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) सेमीफाइनल में हार के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें एक नई शुरुआत की उम्मीद कर रही हैं. दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज होनी है. टी20 सीरीज का पहला मैच आज (18 नवंबर) वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में होने जा रहा था. लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ चुका है.

बारिश के कारण इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका. वहीं, अब भारत और न्यूजीलैंड 20 नवंबर को दूसरे टी20 मैच में आमने-सामने होंगी. अब देखना दिलचस्प होगा की दोनों में से कौन सी टीम इस सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करती है. बारिश के खलल डालने के बाद इस सीरीज के टाई होने का डर रहेगा. इस सीरीज का आखिरी मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा, उसके बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 25 नवंबर को वनडे सीरीज का शुरुआत करेंगी.

न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने दी थी मात

न्यूजीलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी. सेमीफाइनल में कीवी टीम का सामना बाबर आजम एंड कंपनी से हुआ. उस दौरान न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 153 रनों का टारगेट रखा. वहीं, इस मैच में बाबर और रिजवान की सलामी जोड़ी ने अपना कमाल दिखाया और दोनों खिलाड़ियों की बीच शतकीय साझेदारी हुई. इस मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या को मिली कप्तानी

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को भविष्य का सफल कप्तान माना जा रहा है. वहीं, न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा विराट कोहली सहित टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया है. जिसके बाद टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में सौंपी गई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया हार्दिक की कप्तानी में कैसा प्रदर्शन करती है.

Leave a Reply

Required fields are marked *