ईरानः बंदूकधारियों ने बाजार में की ताबड़तोड़ फायरिंग, 5 लोगों की मौत, 15 लोग घायल

ईरानः बंदूकधारियों ने बाजार में की ताबड़तोड़ फायरिंग, 5 लोगों की मौत, 15 लोग घायल

काबुल: बंदूकधारियों ने बुधवार को दक्षिण-पश्चिमी ईरानी शहर ईजेह के एक बाजार में खुलेआम गोलीबारी की, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. साथ ही अन्य लोग और सुरक्षा बल के जवान घायल हो गए. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एपी के हवाले से जानकारी दी है. हालांकि ये स्पष्ट नहीं हो सका कि हमले का कारण किया था. सरकारी टीवी के मुताबिक, गोलीबारी में सुरक्षा बलों समेत 15 अन्य लोग घायल हो गए. ईरान के सरकारी टीवी ने कहा कि इजेह शहर के बाजार में हुए हमले में 15 अन्य घायल हो गए. अर्ध-सरकारी आईएसएनए समाचार एजेंसी ने कहा कि एक कार में सवार दो बंदूकधारियों ने लोगों पर गोलियां चलाईं.

मृतकों में महिला और एक युवती भी शामिल

एबीसी न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक शहर स्थित खुज़ेस्तान प्रांत के डिप्टी गवर्नर वलीओल्लाह हयाती ने सरकारी टीवी को बताया कि मारे गए लोगों में एक युवती और एक महिला भी शामिल है. स्थानीय अधिकारी वलीउल्ला हयाती ने सरकारी टीवी को बताया, आतंकवादी हमले में पांच लोग मारे गए, जिनमें एक बच्चा, एक महिला और तीन पुरुष शामिल हैं.

ट्रेन में घुसकर ईरानी सुरक्षाबलों ने लोगों को पीटा

बता दें कि ईरान में हाल ही में अलगाववादियों और धार्मिक चरमपंथियों पर हमले हुए हैं, जिनमें पिछले महीने एक प्रमुख शिया धर्मस्थल पर हुई गोलीबारी भी शामिल है. जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए थे और जिसकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली थी. वहीं महसा अमिनी की मौत के विरोध में ईरानी सुरक्षा बलों ने तेहरान में एक मेट्रो स्टेशन पर लोगों पर गोलियां चलायीं और उन महिलाओं को पीटा जिन्होंने बालों को अनिवार्य रूप से नहीं ढक रखा था.

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए फुटेज में भीड़ भरे प्लेटफॉर्म पर पुलिस द्वारा गोलियां चलाने के बाद यात्रियों को बाहर निकलने की ओर भागते हुए दिखाया गया है, जिसमें कई लोग गिर गए और रौंद दिए गए. पुलिस को ट्रेन की खिड़कियों के माध्यम से गाड़ियों के माध्यम से मार्च करते हुए और महिलाओं को डंडों से पीटते हुए भी देखा जा सकता है.

Leave a Reply

Required fields are marked *