New Delhi: SRH ने दो खिलाड़ियों को रिटेन करने लायक नहीं समझा, अब विजय हजारे ट्रॉफी में टीम को अपने दम पर दिलाई जीत

New Delhi: SRH ने दो खिलाड़ियों को रिटेन करने लायक नहीं समझा, अब विजय हजारे ट्रॉफी में टीम को अपने दम पर दिलाई जीत

नई दिल्ली: आईपीएल की सभी 10 फ्रेंचाइजी ने दो दिन पहले बीसीसीआई को मिनी ऑक्शन से पहले अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी थी. सनराइजर्स हैदराबाद ने जो सूची दी थी, उसमें 12 खिलाड़ियों के नाम नहीं थे. यानी हैदराबाद टीम ने इन खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था. इसमें कप्तान केन विलियम्सन के अलावा दो ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी थे, जिन्हें 2022 के मेगा ऑक्शन में टीम ने खरीदा था. लेकिन, दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी ज्यादा मौके नहीं दिए. एक का तो अब तक डेब्यू ही नहीं हुआ जबकि दूसरे को पिछले सीजन में सिर्फ 1 मैच में खेलने का मौका मिला. लेकिन, अब इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम कर्नाटक को दिल्ली के खिलाफ अकेले दम पर जीत दिलाई है.

यह दो खिलाड़ी हैं रविकुमार समर्थ और श्रेयस गोपाल, जिन्हें दो दिन पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान विलियम्सन के साथ रिलीज कर दिया था और अब इन दोनों ने गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए कर्नाटक को जीत दिलाई.

बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-बी में दिल्ली और कर्नाटक का मुकाबला कोलकाता में खेला गया. इस मैच में दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर मेंही 159 रन पर ऑल आउट हो गई थी. कर्नाटक ने 160 रन के लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कर्नाटक की इस जीत में कप्तान रविकुमार समर्थ और लेग ब्रेक गेंदबाज श्रेयस गोपाल का अहम रोल रहा. गोपाल ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया तो रविकुमार का बल्ला खूब बोला.

दिल्ली को 159 रन के स्कोर पर आउट करने में श्रेयस गोपाल का अहम रोल रहा. उन्होंने मैच में 5.4 ओवर में 25 रन देकर दिल्ली के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया. वहीं, जब लक्ष्य का पीछा करने की बारी है तो कप्तान रविकुमार चमके. कर्नाटक के लिए पारी की शुरुआत करते हुए रविकुमार ने मुश्किल विकेट पर 73 गेंद में 59 रन की पारी खेली. उनके अलावा मनीष पांडे ने भी मिडिल ऑर्डर में 37 गेंद में 48 रन की पारी खेली. इन दोनों की पारियों की मदद से कर्नाटक ने 122 गेंद रहते मैच जीत लिया.

Leave a Reply

Required fields are marked *