29 नवंबर को फिर से लॉन्च होगा Twitter Blue सब्सक्रिप्शन, ब्लू टिक के लिए सभी को देने होंगे पैसे

29 नवंबर को फिर से लॉन्च होगा Twitter Blue सब्सक्रिप्शन, ब्लू टिक के लिए सभी को देने होंगे पैसे

नई दिल्ली: एलन मस्क के ट्विटर को टेकओवर करने के बाद कई बदलाव और बड़ी घोषणाएं सामने आई हैं. मस्क द्वारा हाल ही में ट्विटर ब्लू पेश किया गया था, जिसके तहत यूज़र्स को ब्लू टिक के लिए 7.99 डॉलर का भुकतान करने की बात कही गई थी. इस सर्विस के लॉन्च होने के बाद कई फर्जी अकाउंट भी ब्लू टिक से वेरिफाई हो गए. इसी को देखते हुए कंपनी ने इस फीचर को तत्काल सस्पेंड कर दिया था.

लेकिन अब मस्क ने इसे फिर से पेश करने की तैयारी कर ली गई है. एलन मस्क ने ट्वीट के ज़रिए बताया है कि ब्लू टिक को 29 नवंबर को रिलॉन्च किया जाएगा.

इसके अलावा मस्क ने एक ट्वीट में ये भी बताया कि सभी अकाउंट से ब्लू चेकमार्क को हटा दिया जाएगा. यानी कि पहले से जिन यूज़र्स के पास ब्लू टिक है, उन्हें फिर से पैसे देकर इसके लिए अप्लाई करना होगा.

ऑफिशियल बैज या हाईलाइट सेलेब्रेटी में कैसे होगा अंतर?

साथ ही ट्वीट के थ्रेड में जब ऑफिशियल बैज या हाईलाइट सेलेब्रेटी को लेकर सवाल किया गया तो मस्क ने कहा कि ये फैसला कर पाना मुश्किल है कि कौन सेलिब्रिटी और कौन नहीं. उनका कहना है कि यह फर्क जानने के लिए उस अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या देखी जाएगी और साथ ही यह पता लगाया जाएगा कि वह किसी दूसरे के नाम से तो नहीं बनाया गया.

भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसके लिए यूज़र्स को 719 रुपये हो सकती है. हालांकि ये भी  कहा जा रहा है कि इस कीमत में बदलाव होने की संभावना है.

Leave a Reply

Required fields are marked *