माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर मारा था ताना, पंड्या ने 2 लाइन की बात कह बोलती कर दी बंद

माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर मारा था ताना, पंड्या ने 2 लाइन की बात कह बोलती कर दी बंद

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का सफर सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया. उसे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया था. इस हार के बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हुई थी. इस प्रदर्शन को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर निशाना साधा था. भारत की हार को लेकर वॉन ने कहा था कि यह व्हाइट बॉल क्रिकेट में सबसे कमतर या औसत प्रदर्शन करने वाली टीम है. उनके इस बयान पर अब हार्दिक पंड्या का जवाब आया है. उन्होंने दो लाइन में ही पूर्व इंग्लिश कप्तान की बोलती बंद कर दी है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने द टेलिग्राफ में अपने कॉलम में लिखा था, वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद से इंडिया ने क्या किया है? कुछ नहीं. भारतीय टीम ऐसा क्रिकेट खेल रही है, जिसका दौर जा चुका है. भारत इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली लिमिटेड ओवर की टीम है. मैं इस बात से हैरान हूं कि उनके पास जो टैलेंट है, उसके बावजूद वो किस तरह से टी20 क्रिकेट खेलते हैं. उनके पास खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका इस्तेमाल किस तरह से करना है, उसका कोई तरीका नहीं है.

वॉन के इस बयान पर अब हार्दिक पंड्या ने बड़ी बात कही. उनके मुताबिक भारतीय टीम को किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं. उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो लोग आपके बारे में एक राय बनाते हैं और एक टीम के नाते हमें इसका सम्मान करना चाहिए. लोगों की राय अलग हो सकती है. हालांकि, मुझे नहीं लगता है कि मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है. यह खेल है और इसमें आप बेहतर होने की कोशिश करते रहते हैं. और नतीजा जब आना होगा, तो आएगा ही. हमें इन चीजों पर काम करने की जरूरत है. आगे आगे जाकर अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करेंगे और इस पर और काम करेंगे.

रोहित शर्मा,विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई है. इस टूर पर भारत को तीन टी20 और इतने ही वनडे की सीरीज खेलनी है. टी20 में जहां हार्दिक पंड्या टीम के कप्तान हैं, वहीं, वनडे में शिखर धवन को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Leave a Reply

Required fields are marked *