T20 WC Final: वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद बढ़ गए इंग्लैंड के भाव तो आयरलैंड ने दो शब्द में उड़ा दी खिल्ली

T20 WC Final: वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद बढ़ गए इंग्लैंड के भाव तो आयरलैंड ने दो शब्द में उड़ा दी खिल्ली

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (20 World Cup 2022 के फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ England vs Pakistan 5 विकेट से जीत दर्ज कर दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. इंग्लैंड के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों ने इंग्लिश टीम की जमकर तारीफ की. इसी कड़ी में इंग्लैंड के लिए खेल चुके रवि बोपारा ने भी टीम को लेकर तारीफों के पुल बांध दिए. लेकिन आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दो शब्द लिखकर रवि बोपारा को आइना दिखा दिया है.

दरअसल, ग्रुप स्टेज मुकाबलों के दौरान डकवर्थ लुइस मैथड की मदद से आयरलैंड ने इंग्लैंड की टीम को 5 रनों से शानदार शिकस्त दी थी. रवि बोपारा का ट्वीट देखने के बाद आयरलैंड ने इंग्लैंड को दी इस हार की याद दिला दी है. क्योंकि उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि पाकिस्तान ही एक ऐसी टीम है जो इंग्लैंड को टक्कर दे सकती है. इंग्लैंड ने सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को पूरे 10 विकेट से शिकस्त देकर एकतरफा जीत दर्ज की थी. उसके बाद फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन खिताबी जीत दर्ज की.

इंग्लैंड और इंग्लैंड-2 के बीच होता फाइनल- रवि बोपारा

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर ने अपने ट्वीट में लिखा था, इंग्लैंड टीम ने शानदार और आक्रामक प्रदर्शन किया है. केवल एक ही टीम है जो वास्तव में इंग्लैंड को चुनौती दे सकती है और वह पाकिस्तान है. लेकिन यदि इंग्लैंड इस टी20 विश्व कप में एक और प्लेइंग इलेवन के साथ शामिल हो सकता तो यहां फाइनल इंग्लैंड और इंग्लैंड 2 के बीच होता.

रवि बोपारा के इस ट्वीट को देखने के बाद आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर हैंडल से रिप्लाई आया. जिसमें लिखा है Clears Throat जिसका मतलब है आप अपना गला साफ करें.

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. आक्रामक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और टीम के कप्तान जोस बटलर शुरू में ही अपना विकेट गंवा बैठे. 100 रनों के अंदर टीम ने अपने चार बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने कंधो पर जिम्मेदारी ली. उन्होंने 49 गेंद में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रनों की मैच विनिंग पारी खेली और मुकाबला इंग्लैंड की झोली में डाल दिया.

Leave a Reply

Required fields are marked *