Yari App: फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसा है ये स्वदेशी ऐप, फन के साथ कमाई का भी मौका

Yari App: फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसा है ये स्वदेशी ऐप, फन के साथ कमाई का भी मौका

वाराणसी: आईआईटी बीएचयू IIT BHU के युवा इंजीनियरों ने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे फीचर वाला धांसू स्वदेशी ऐप तैयार किया है. 12 इंजीनियरों की टीम ने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान से प्रेरित होकर एक ऐप को बनाया है. यारी Yari App नाम के इस सोशल ऐप पर आपको फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे फीचर मिलेंगे. इसके अलावा इस ऐप के जरिए आप पैसे भी कमा सेकेंगे. गूगल प्ले स्टोर पर आने के बाद 1 हफ्ते में 18 हजार लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है. बता दें कि ये ऐप हाई सिक्योरिटी सिस्टम से लैस है जिसमें डेटा चोरी की कोई समस्या भी नहीं आएगी.

यारी ऐप की को-फाउंडर धारणा सिंह ने बताया कि ये ऐप पूरी तरह के सिक्योर है और इसमें डेटा चोरी जैसी कोई समस्या भी नहीं आएगी. इसके अलावा हैकर भी इसे हैक नहीं कर पाएंगे. इस ऐप पर लोग ट्विटर की तरह ट्वीट करने के साथ ही अपनी फोटो और वीडियो को पोस्ट कर सकतें है. इसके अलावा इस ऐप में शॉपिंग और सेल का ऑप्शन भी है. साथ ही साथ लोग अपने दोस्तों से यहां बातें भी कर सकते हैं. सिक्योरिटी सिस्टम इतना हाई है कि ऐप के फाउंडर मेंम्बर भी उन लोगों की बातों को नहीं पढ़ पाएंगे.

ब्लू टिक की भी सुविधा

मृत्युंजय सिंह ने बताया कि पीएम मोदी हमेशा से मेक इन इंडिया की बात करते हैं. उनके विजन से ही प्रेरित होकर हम लोगों ने ये ऐप बनाया है. हमारे ऐप में भी ब्लू टिक सुविधा है जो अकॉउंट वेरिफाई होने के बाद यूजर्स को फ्री ऑफ कॉस्ट में मिलेगी.

ऐसे कमा सकते हैं पैसे

इन सब के साथ इस ऐप पर आप समय बिता कर मस्ती के साथ कॉइन कलेक्ट कर कमाई भी कर सकते हैं. ऐप के फाउंडर मेम्बर आदिल ने बताया कि इस ऐप पर हर एक पोस्ट पर यूजर्स को कॉइन दिए जाते हैं जो पैसे की तरह ही होते है. ऐसे में पोस्ट, समय और फ़ॉलोअर्स के आधार पर यूजर्स इस सोशल ऐप के जरिए कमाई भी कर सकते हैं.

इन लोगों ने मिलकर किया तैयार

इस ऐप को तैयार करने में मृत्युंजय सिंह, धारणा सिंह, आदिल, अभिषेक, निकेत नारायण, यूसुफ अली, आशुतोष शर्मा, अल्का सिंह, निहाल वर्मा, अमित सिंह, अखिलेश और पंकज शामिल हैं

Leave a Reply

Required fields are marked *