उत्तर प्रदेश: मनुश्री की मदद के लिए आगे आएं गौतम अडानी; ट्वीट कर इलाज कराने का दिया भरोसा, SGPGI में 4 साल की बच्ची का होगा ऑपेरशन

उत्तर प्रदेश: मनुश्री की मदद के लिए आगे आएं गौतम अडानी; ट्वीट कर इलाज कराने का दिया भरोसा, SGPGI में 4 साल की बच्ची का होगा ऑपेरशन

उत्तर प्रदेश की 4 साल की एक बच्ची के इलाज के लिए उद्योगपति गौतम अडानी ने पहल की हैं। गंभीर दिल की बीमारी से जूझ रही मनुश्री को SGPGI में ऑपेरशन के लिए 1 लाख 25 हजार की जरूरत हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से दो दिन पहले ही मदद की गुहार लगाई गई थी।

इस बीच अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने खुद ट्वीट कर बताया कि मनुश्री की मदद के लिए अडानी फाउंडेशन उनके परिवार से मिलेगा और इलाज के लिए हर संभव मदद भी करेगा

अडानी ने किया यह ट्वीट

गौतम अडानी ने लखनऊ के एक यूजर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि मनुश्री जल्द ही ठीक हो जाएगी। अडानी फाउंडेशन के लोगों को उसके परिवार से संपर्क करने के लिए बोला हैं। अडानी फाउंडेशन हर वो संभव मदद परिवार को करेगा जिससे कि वो जल्द ही स्कूल में वापसी कर अपने दोस्तों के साथ खेल सकें।

निजी संस्थान में कार्यरत है मनुश्री के पिता

मनुश्री का परिवार मूलतः गोरखपुर का निवासी हैं। उसके पिता लखनऊ में एक निजी संस्थान में कार्यरत हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने बताया कि मनुश्री जब 9 महीने की थी तब दिल में छेद की बीमारी का पता चला। तभी से SGPGI में इलाज करा रहा हूँ। अब 4 साल की हो गई हैं। डॉक्टरों ने एस्टीमेट बनाकर सोमवार को सर्जरी की तारीख दी हैं।

खुद से करीब 90 हजार से व्यवस्था हो गई थी पर इलाज के लिए 1 लाख 25 हजार जमा करना हैं। मुझे भी जानकारी मिली हैं कि अडानी ग्रुप के मालिक ने ट्वीट किया हैं पर अभी तक मेरे पास उस संस्थान से किसी ने संपर्क नही किया हैं। आज में उसे ऑपेरशन के लिए भर्ती कराने जा रहा हूँ। उम्मीद हैं कि व्यवस्था हो जाएगी और ऑपेरशन भी सफल होगा।

SGPGI में होगा ऑपेरशन

SGPGI के हेड ऑफ कार्डियोलॉजी प्रो.आदित्य कपूर ने बताया कि बच्चें की ASD डिवाइस क्लोजर की सर्जरी होनी हैं। संस्थान की तरफ से एस्टीमेट बनाकर दिया गया हैं। उसे बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

Leave a Reply

Required fields are marked *