New Delhi: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा आज दाखिल करेंगी पर्चा, ऑलराउंडर ने मांगे पत्नी के लिए वोट

New Delhi: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा आज दाखिल करेंगी पर्चा, ऑलराउंडर ने मांगे पत्नी के लिए वोट

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा आज यानी 14 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने वाली है। रिवाबा को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जामनगर नॉर्थ से टिकट देकर उन्हें उम्मीदवार बनाया है। नामांकन से पहले ही चुनाव प्रचार भी तेज होने लगा है। इसका उदाहरण खुद उनके पति रविंद्र जडेजा ने दिया है, जो पत्नी के लिए वोट की अपील करते दिखे है।

भारतीय ऑलराउंडर ने की पत्नी के लिए वोट अपील

नामांकन भरने से पहले ही रिवाबा के पति और भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट कर पत्नी को समर्थन देने की अपील जनता से की है। उन्होंने कहा मेरे प्यारे जामनगर वासियों और सभी क्रिकेट फैंस। आप जानते हैं कि गुजरात विधानसभा चुनाव टी20 क्रिकेट की तरह तेजी से आगे बढ़ रहा है। मेरी पत्नी रिवाबा बीजेपी से उम्मीदवार है, जो 14 नवंबर को नामांकन पत्र भरेंगी। आपकी जिम्मेदारी है कि आज जीत का माहौल बनाएंगे। 

इस संगठन से जुड़ी रही है रिवाबा

बता दें कि रिवाबा भाजपा से पहले कर्णी सेना से जुड़ी रही है। वो सौराष्ट्र की करणी सेना की अध्यक्ष भी रही है। रिवाबा कई बार भाजपा के राजनीतिक कार्यक्रमों में भी नजर आई है। रिवाबा कह चुकी हैं कि पार्टी अगर उनपर भरोसा कर कोई जिम्मेदारी सौंपेगी तो उस जिम्मेदारी को पूरी तरह से वो निभाएंगी। 

बीजेपी ने गुजरात के लिए बनाया स्पेशल प्लान

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा हर हाल में जीत हासिल कर सत्ता पर काबिज रहना चाहेगी। सत्ता में बरकरार रहने के लिए पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार प्रचारक के तौर पर सबसे ऊपर हैं। उनके अलावा सूची में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, ​​​​धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला शामिल हैं।

दो चरणों में होना है चुनाव

गुजरात में चुनाव 2 फेज में होगा। पहले चरण की अधिसूचना को गुजरात में 5 नवंबर को जारी किया जाएगा। दूसरी अधिसूचना को 10 नबंवर को जारी कियया जाएगा। गुजरात में विधानसभा के लिए मतदान एक दिसंबर और 5 दिसंबर को होगा और 8 दिसंबर को गुजरात विधानसभा के नतीजे घोषित किए जाएगें। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 182 सीटों पर 4.9 करोड़ से अधिक मतदाता कर सकेंगे मताधिकार का इस्तेमाल। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 51,000 से ज्यादा मतदान केंद्र निर्धारित, जिनमें 34,000 से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में हैं। 

Leave a Reply

Required fields are marked *