Maharastra: रायगढ़ जिले में विस्फोटक जैसा उपकरण बरामद, निष्क्रिय किया गया

Maharastra: रायगढ़ जिले में विस्फोटक जैसा उपकरण बरामद, निष्क्रिय किया गया

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मुंबई-गोवा राजमार्ग पर एक पुल के नीचे विस्फोटक जैसा उपकरण बरामद हुआ है, जिसे स्थानीय पुलिस ने बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड बीडीडीएस की मदद से निष्क्रिय कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घारगे ने बताया कि उपकरण किसी डेटोनेटर से नहीं जुड़ा था और इसमें कोई विस्फोटक नहीं मिला। अधिकारी ने बताया कि भोगवती नदी पर बने एक पुल के नीचे बृहस्पतिवार शाम करीब छह बजे बिजली के सर्किट और एक घड़ी से जुड़ी छह जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया था।

रायगढ़ पुलिस, राज्य का आतंकवाद रोधी दस्ता एटीएस और नवी मुंबई के बम निरोधक दस्ते के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। एक अन्य अधिकारी ने कहा,  देर रात बीडीडीएस का एक दल उपकरण को एक खाली स्थान पर ले गया और बिजली के सर्किट तथा जिलेटिन की छड़ों को अलग करके हुए उसे निष्क्रिय कर दिया। उन्होंने बताया कि अभियान देर रात करीब दो बजे पूरा हुआ।

घारगे ने कहा,  विस्तृत जांच के लिए उपकरण को फॉरेंसिक साइंस प्रयोगशाला भेजा गया है। उन्होंने बताया कि रायगढ़ पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और मौके से एक किलोमीटर तक के दायरे में व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि मामले में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

Leave a Reply

Required fields are marked *