डोनाल्ड ट्रंप से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की घोषणा टालने की मांग

डोनाल्ड ट्रंप से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की घोषणा टालने की मांग

वॉशिंगटन: अमेरिका में 2024 में राष्ट्रपति का चुनाव होना है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के आगामी चुनाव के लिए रिपब्लिकन की तरफ से उम्मीदवारी की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में मंगलवार को आए मध्यावधि चुनाव के नतीजोंं के बाद उनके इस संबंध में फैसले को टालने की मांग उठ रही है. रिपब्लिकन पार्टी के लिए मंगलवार रात आए निराशाजनक परिणाम ट्रंप की अपील और पार्टी के भविष्य को लेकर नये सवाल खड़े कर रहे हैं.

ट्रंप के कुछ सहयोगी उनकी अगले सप्ताह प्रस्तावित घोषणा को टालने की सलाह दे रहे हैं. उनका कहना है कि पार्टी का पूरा ध्यान जॉर्जिया पर होना चाहिए. जहां ट्रंप समर्थित पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी हरशेल वॉकर का प्रयास डेमोक्रेटिक सीनेटर राफेल वारनॉक को हराना है.

पूर्व सलाहकार ने ट्रंप को दी यह सलाह

ट्रंप के पूर्व सलाहकार जैसन मिलर ने कहा, मैं उन्हें सलाह दूंगा कि वह जॉर्जिया में अंतिम फैसला होने तक अपनी घोषणा को टालें. मंगलवार की रात फ्लोरिडा में मारालागो क्लब में पूर्व राष्ट्रपति के साथ डटे रहे मिलर ने कहा, इस समय देश में प्रत्येक रिपब्लिकन को जॉर्जिया पर ध्यान देने की जरूरत है. आपको बता दें कि ट्रंप ने मध्यावधि चुनाव 2020 में व्हाइट हाउस की दौड़ में हारने के बाद अपने राजनीतिक प्रभाव को साबित करने का प्रयास किया है.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. डोनाल्ड ट्रंप जहां रिपब्लिकन से उम्मीदवारी की तैयारी कर रहे हैं वहीं राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी दोबारा चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि वो एक बार फिर चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालांकि उन्होंने अपनी उम्मीदवारी का फैसला अपने परिवार पर छोड़ा है. उन्होंने कहा कि उनके चुनाव लड़ने का फाइनल फैसला परिवार को करना है.

Leave a Reply

Required fields are marked *