जब हार्दिक पांड्या के लिए ऋषभ पंत ने किया सेक्रिफाइज और हो गए आउट

जब हार्दिक पांड्या के लिए ऋषभ पंत ने किया सेक्रिफाइज और हो गए आउट

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत की बल्‍लेबाजी का दौर आखिर तक आते-आते रोमांचक हो गया. मैच के 19वें ओवर में एक ऐसा घटनाक्रम घटा, जिसकी कमेंटेटर से लेकर हर कोई तारीफ करता नज़र आया. मामला था ऋषभ पंत के आउट होने का. दरअसल, पंत ने अपनी विकेट हार्दिक पांड्या को बचाने के लिए गंवा दी, जिसे उनका सेक्रिफाइज माना जा रहा है. इसके बाद पांड्या ने मैच के आखिरी ओवर में इंग्‍लैंड के गेंदबाज की जमकर धुलाई कर डाली और अच्‍छा लक्ष्‍य विपक्षी टीम के सामने रखा.

दरअसल, India vs England मैच के 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर पंत रन आउट हो गए. हालांकि उनकी जगह पांड्या रन आउट होने वाले थे, लेकिन वह क्रीज से जान बूझकर रन लेने के लिए दौड़ पड़े और क्रिस जॉर्डन के हाथों उन्‍हें रन आउट होना पड़ा. इस पर पांड्या की तरफ से उनसे कुछ कहे जाने पर वह थम्‍स अप कर पैवेलियन की तरफ बढ़ गए. इशारो में उन्‍होंने इसे अपने सेक्रिफाइज के रूप में दर्शाया. कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा भी पंत की तारीफ करने से नहीं रूके. उन्‍होंने कहा कि ऋषभ पंत ने अपनी विकेट हार्दिक पांड्या के लिए सेक्रिफाइज की है. अब देखना यह है क‍ि उनका यह बलिदान किस हद तक टीम इंडिया के काम आएगा.

पंत ने पारी में 4 गेंदों पर कुल 6 रन बनाए, जिसमें उन्‍होंने एक चौका भी लगाया. उनका स्‍ट्राइक रेट 150 रहा. इस तरह 158 रनों पर भारत अपने 5 विकेट गंवा चुका था.

हालांकि इसके बाद पांड्या ने धुआंधार पारी खेली और इंग्‍लैंड के सामने 169 रनों का लक्ष्‍य रखा. भारतीय पारी के आखिर में कॉमेंटेटर हरभजन सिंह और आकाश चोपड़ा ने पंत के इस फैसले की सराहना की और कहा कि पंत का सेक्रिफाइज भारत के काम आया और इंग्‍लैंड के खिलाफ अच्‍छा लक्ष्‍य रखा जा सका.

Leave a Reply

Required fields are marked *