T20 World Cup 2022: नाकामी के बाद भी सभी फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं केन विलियमसन

T20 World Cup 2022: नाकामी के बाद भी सभी फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं केन विलियमसन

सिडनी; लगातार दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने से वंचित रहने के बावजूद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का क्रिकेट के किसी प्रारूप को अलविदा कहने का इरादा नहीं है. मौजूदा विश्व कप में बल्ले से कोई कमाल नहीं कर सके विलियमसन की टी20 टीम में जगह को लेकर सवाल उठने लाजमी है. न्यूजीलैंड लगातार पांचवें सीमित ओवरों के विश्व कप से सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद नाकाम लौटी है.

केन विलियमसन ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान से सात विकेट से मिली हार के बाद कहा, मुझे सभी प्रारूपों में खेलना पसंद है. इतनी क्रिकेट खेली जा रही है लिहाजा सही प्रबंधन जरूरी है. उन्होंने कहा, हमने अलग अलग फाइनल्स खेले और अच्छा प्रदर्शन भी किया. हम जीत सकते थे लेकिन बेहतर टीमों से हारे. एक टूर्नामेंट हारने के बाद आप दूसरे पर फोकस करते हैं. उन्होंने कहा, मेरा तो यही मानना है. हमारा सफर अच्छा रहा है. हमने अच्छी क्रिकेट खेली है और इसे बरकरार रखना है.

पिछले टूर्नामेंट के उप विजेता न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने सात विकेट से हराते हुए तीसरी बार टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई. इस पर विलियमसन ने मैच के बाद कहा, बेहद निराशाजनक है कि हम पाकिस्तान को कड़ी चुनौती नहीं दे पाए. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने हमें पछाड़ दिया. हमारे लिए इस हार को पचाना मुश्किल है. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने हमें दबाव में डाल दिया.

पाकिस्तान ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के धीमे विकेट पर न्यूजीलैंड को चार विकेट पर 152 रन पर रोकने के बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतकों से 13 साल बाद टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई. बता दें कि भारतीय टीम 18 नवंबर से न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी.

Leave a Reply

Required fields are marked *