भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को दोहरा झटका, अब तेज गेंदबाज चोटिल

भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को दोहरा झटका, अब तेज गेंदबाज चोटिल

नई दिल्ली: इंग्लैंड England ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइल में जगह बना ली है. उसे 10 नवंबर को टीम इंडिया के खिलाफ IND vs ENG उतरना है. लेकिन मैच से पहले जोस बटलर की अगुआई वाली टीम के लिए बुरी खबर आ रही है. बल्लेबाज डेविड मलान पिछले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके सेमीफाइनल में खेलने पर संशय है. इस बीच तेज गेंदबाज मार्क वुड Mark Wood की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्रेनिंग नहीं की. ऐसे में उनके चोटिल होने की आशंका जताई जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप में T20 World Cup उन्होंने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सबसे तेज 155 किमी प्रति घंटा की गेंद भी वुड ने ही डाली है.


द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, मार्क वुड के गेंदबाजी नहीं करने के बाद टीम मैनेजमेंट चिंतित नजर आ रहा है. यह इसलिए भी है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. पिछले एक महीने में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 इंटरनेशनल में 11.8 की औसत से 12 विकेट लिए हैं. वे हर 9 गेंद पर एक विकेट ले रहे हैं. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार गेंद डालने के लिए जाने जाते हैं. उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है.


सॉल्ट को मिल सकता है मौका

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले फिट होने की उम्मीद कम है. उनकी जगह फिल सॉल्ट को मौका दिया जा सकता है. भारत और इंग्लैंड का मुकाबला एडिलेड में होना है. यह मुकाबला उसी पिच पर होगा, जहां पहले 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें न्यूजीलैंड-आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान का मैच शामिल है. ऐसे में साफ है कि टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी


इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के भी मंगलवार सुबह ट्रेनिंग के दौरान चोटिल होने की खबर आई. गेंद उनके हाथ पर लगी थी. हालांकि यह चोट अधिक गंभीर नहीं थी. इसके बाद वे दोबारा बल्लेबाजी करने उतरे. इतना ही नहीं, उन्होंने बड़े-बड़े शॉट लगाए.

Leave a Reply

Required fields are marked *