Bihar:तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजे जाने पर भड़के

Bihar:तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजे जाने पर भड़के

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ईडी द्वारा समन भेजे जाने पर शुक्रवार को तीखा प्रहार किया। अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी भाजपा के विरोधियों के खिलाफ कथित राजनीतिक प्रतिशोध का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि जांच एजेंसियों द्वारा इस तरह की कार्रवाई 2024 में लोकसभा चुनाव तक होने की संभावना है।


उल्लेखनीय है कि झारखंड में तेजस्वी की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल राजद सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार में सहयोगी है। तेजस्वी पिता लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान होटलों के लिए आईआरसीटीसी की जमीन से संबंधित कथित घोटाले को लेकर स्वयं धनशोधन के आरोपों की जांच का सामना कर रहे हैं।


उन्होंने कहा, ऐसी सभी चीजें 2024 तक चलती रहेंगी। जब किसी ने कुछ गलत नहीं किया है, तो कुछ नहीं होगा। हम दृढ़ता से लड़ना जारी रखेंगे। सोरेन को ईडी ने बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वह पेश नहीं हुए। सोरेन ने अपनी पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं का हवाला देते हुए तीन सप्ताह का समय मांगा है। सोरेन ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा के इशारे पर उत्पीड़न किया जा रहा है।

Leave a Reply

Required fields are marked *