Gujrat Elaction 2022: AAP ने गुजरात में किया CM कैंडिडेट का ऐलान, ईसूदान गढ़वी के नाम का ऐलान करते हुए बोले केजरीवाल- परिवर्तन का मन बना चुकी है जनता

Gujrat Elaction 2022: AAP ने गुजरात में किया CM कैंडिडेट का ऐलान, ईसूदान गढ़वी के नाम का ऐलान करते हुए बोले केजरीवाल- परिवर्तन का मन बना चुकी है जनता

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इसुदान गढ़वी को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गुजरात में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया। राज्य के लोगों द्वारा पार्टी को दी गई राय के आधार पर उम्मीदवार का नाम दिया गया था। पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप से शीर्ष पद की दौड़ में इसकी राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव इसुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोरतिह्या शामिल हैं।


गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम पद के चेहरे के लिए पाटीदार नेता गोपाल इटालिया, अल्पेश कथेरिया, कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए इंद्रनील राज्य गुरु, मनोज सुरथिया का नाम चल रहा था, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने जनता द्वारा मांगी गई राय के आधार पर पूर्व पत्रकार ईशूदान गढ़वी के नाम की घोषणा कर दी है। अरविंद केजरीवाल ने नाम का ऐलान करते हुए कहा कि परिवर्तन का मन बना चुकी गुजरात की जनता ने अपने नए मुख्यमंत्री का नाम चुन लिया है।  


गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होंगे, और परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे, चुनाव आयोग ने गुरुवार को घोषणा की। विधानसभा की 182 सीटों में से 89 पर पहले चरण में और 93 में दूसरे चरण में मतदान होगा. इस वर्ष 4.9 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान के पात्र हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में 34,000 से अधिक सहित 51,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। बहुप्रतीक्षित, उच्च-दांव वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। 

Leave a Reply

Required fields are marked *