ओवैसी: BJP ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए गुजरात में चुनाव से पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड कमेटी बनाया

ओवैसी:  BJP ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए गुजरात में चुनाव से पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड कमेटी बनाया

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर हमला बोला है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ओवैसी ने गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड कमेटी के गठन पर कहा कि बीजेपी ने अपनी नाकामियों और गलत फैसलों को छिपाने के लिए चुनाव से पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड कमेटी बनाई है. इसके अलावा मोरबी हादसे पर दुख जताते हुए ओवैसी ने कहा कि यह एक दर्दनाक हादसा है, हमें उम्मीद है कि पीएम मोदी और गुजरात सरकार जान गंवाने वालों के परिवारों को न्याय दिलाएगी. सरकार बताए इतने लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन है?


इसके अलावा गृह मंत्रालय द्वारा दो अन्य जिला कलेक्टरों को अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों के लिए नागरिकता प्रमाण पत्र देने के अधिकार के फैसले पर भी एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि यह पहले से ही हो रहा है कि आप पहले लंबी अवधि का वीजा देते हैं और फिर उन्हें अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय को नागरिकता मिलती है.


CAA को NPR और NRC से जोड़ना चाहिएः ओवैसी

इसके अलावा ओवैसी ने कहा कि आपको सरकार इस कानून को धर्म-तटस्थ बनाना चाहिए. सीएए को एनपीआर और एनआरसी से जोड़ना होगा. सुप्रीम कोर्ट इस पर सुनवाई कर रहा है, देखते हैं क्या होता है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन एआईएमआईएम की भाजपा के साथ सांठ-गांठ है और वह केवल उनकी पार्टी का वोट काटती है.


BJP-AIMIM एक-दूसरे से जुड़े हुए हैंः जयराम रमेश

जयराम रमेश ने यह बात असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के गढ़ हैदराबाद में कांग्रेस की भारत-जोड़ो यात्रा पहुंचने पर की. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम को भाजपा से ऑक्सीजन मिलता है और बदले में वह भगवा पार्टी को बूस्टर डोज देती है. ओवैसी के बारे में जयराम रमेश ने कहा कि वह उनके अच्छे मित्र हैं और वह उनके साथ बहस करते रहते हैं. उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि उन्हें भाजपा से ऑक्सीजन मिल रही है और भाजपा एआईएमआईएम को बूस्टर डोज दे रही है. वे एक दूसरे से जुड़े हुए हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *