रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान को लेकर AAP का प्रदर्शन, पार्टी कार्यकर्ताओं ने LG सक्सेना के खिलाफ की नारेबाजी

रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान को लेकर AAP का प्रदर्शन, पार्टी कार्यकर्ताओं ने LG सक्सेना के खिलाफ की नारेबाजी

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना के खिलाफ अपना विरोध तेज कर दिया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान को स्थगित कर दिया गया। आप कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर एलजी सक्सेना के खिलाफ नारेबाजी की। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से अरुणा आसफ अली अस्पताल की ओर जाने वाली सड़क को खाली करने को कहा और प्रदर्शनकारियों के लिए वाटर कैनन भी लगाए गए हैं। 


मंत्री राय ने कहा दिल्ली एल-जी सक्सेना द्वारा प्रस्ताव फाइल को मंजूरी नहीं देने के कारण रेड लाइट ऑन, गाडी ऑफ अभियान को रोक दिया गया है। फाइल 21 अक्टूबर को एलजी को भेजी गई थी। उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि सरकार ने लोगों को गलत तथ्य दिए और अभियान 28 अक्टूबर को शुरू किया जाना था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एलजी को भेजी गई फाइल में योजना को शुरू करने के लिए 31 अक्टूबर की तारीख का उल्लेख किया गया है। 


शहर में वाहनों के प्रदूषण को कम करने के लिए पहली बार 16 अक्टूबर 2020 को शुरू किए गए अभियान के तहत, ड्राइवरों को ट्रैफिक लाइट के हरे होने की प्रतीक्षा करते हुए अपने वाहनों को बंद करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Leave a Reply

Required fields are marked *