गाय का जबड़ा बम से उड़ा: कानपुर पुलिस CCTV खंगाल रही, माहौल बिगाड़ने की साजिश मान रही पुलिस

गाय का जबड़ा बम से उड़ा: कानपुर पुलिस CCTV खंगाल रही, माहौल बिगाड़ने की साजिश मान रही पुलिस

कानपुर के काकादेव नवीन नगर में गुरुवार दोपहर तेज धमाके के बाद एक गाय चीखने लगी। लोगों ने देखा तो गाय का जबड़ा उड़ गया था। मुंह के पूरे हिस्से में मांस के लोथड़े लटक रहे थे और खून की धार बह रही थी। इलाके के लोगों की सूचना पर पुलिस और नगर निगम की टीम पहुंची। गाय का इलाज करने के साथ ही मामले में काकादेव पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। माहौल बिगाड़ने के लिए किसी की कोई हरकत तो नहीं। इस बात की जांच चल रही है।


कहीं माहौल बिगाड़ने की साजिश तो नहीं, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

काकादेव नवीन नगर में गुरुवार दोपहर तेज धमाका हुआ। इसके बाद एक गाय जोर-जोर से चीखने लगी। मोहल्ले के लोगों ने जाकर देखा तो एक गाय बुरी तरह से जख्मी हालत में खड़ी थी। उसके मुंह का अगला हिस्सा जैसे बम से उड़ा दिया गया हो। मामले की जानकारी मिलते ही काकादेव थाने की पुलिस भी मौके पर जांच करने पहुंची। नगर निगम और डॉक्टरों की टीम को भी गाय के इलाज के लिए मौके पर बुलाया गया।


पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि काकादेव पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि कूड़े के ढेर पर बम पड़ा रहा होगा। गाय ने धोखे से उसे चबा लिया और उसके मुंह में तेज धमाका हुआ तो उसका जबड़ा उड़ गया। लेकिन फिर भी माहौल बिगाड़ने के लिए किसी की कोई शरारत तो नहीं। इस बात की जांच के लिए एक टीम सीसीटीवी फुटेज से लेकर एक-एक पहलू की जांच कर रही है। जांच के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।


कूड़े के ढेर की फोरेंसिक जांच

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि कूड़े के ढेर की फोरेंसिक जांच भी कराई जा रही है। इससे साफ हो जाएगा कि पटाखे के विस्फोट से यह हादसा हुआ है या फिर किसी तरह की साजिश दी। फिलहाल जांच के दौरान कूड़े के ढेर में तमाम सारे जले हुए पटाखे मिले हैं। इससे अनुमान है कि कोई जिंदा बम रह गया होगा और गाय ने उसे चबा लिया। इसके चलते यह हादसा हो गया।


गाय को देख हर किसी का दिल दहल उठा

कुछ ही देर में गाय की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जबड़ा भयंकर तरीके से जख्मी और खून की धार बह रही थी। जिसने भी उसे सामने से या फिर वीडियो में देखा सिहर उठा। हर किसी ने आक्रोश जताते हुए सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दी।

Leave a Reply

Required fields are marked *