जय शाह के बयान पर शाहीद अफरीदी का पलटवार

जय शाह के बयान पर शाहीद अफरीदी का पलटवार

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने जय शाह के बयान को बचकाना करार दिया है। बता दें कि हाल ही में मुंबई में हुई बीसीसीआई की सालाना बैठक के दौरान ये तय किया गया था कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी।


इस मामले पर अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कहा कि बीसीसीआई की ये बचकानी हरकत है। उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्डकप के दौरान भारत और पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच से पहले ऐसे बयान बीसीसीआई की तरफ से नहीं आने चाहिए थे। उन्होंने वर्ष 2003 में भारत और पाकिस्तान के दौरे को लेकर कहा कि भारत अगर पाकिस्तान आता तो हमारा रिश्ता उससे मजबूत होता। दोनों देशों के बीच क्रिकेट ने रिश्ते मजबूत किए है। क्रिकेट जितना अधिक खेला जाएगा दोनों देशों का रिश्ता अधिक मजबूत होगा।


एशिया कल कप को लेकर दिया था जय शाह ने बयान 

एशिया कप 2023 को लेकर जय शाह ने बयान दिया था कि पाकिस्तान से बाहर दोनों देशों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि उन्होंने साफ किया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है। इस बयान के बाद ही पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बीसीसीआई के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए आलोचना की थी। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी धमकी दी थी वो भारत में वर्ष 2023 में होने वाले विश्वकप से हट जाएगा। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि भारतीय टीम को भी पाकिस्तान की यात्रा खेल भावना के साथ करनी चाहिए।


अफरीदी ने कहा कि अगर पाकिस्तान की मांगें नहीं मानी जा रही हैं तो उन्हें ACC से हटने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें आईसीसी का भी अधिक रोल है। भारत नहीं आएगा तो एशिया कप भी नहीं होना चाहिए। भारत नहीं आता है तो पाकिस्तान भी बाहर होने पर विचार करेगा। हमारी बात भी सुनी जानी चाहिए।


भारत और पाक के बीच होते हैं सिर्फ ये मैच

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल द्विपक्षीय श्रृंखला बंद है। आईसीसी टूर्नामेंट या फिर किसी अन्य महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच मुकाबले खेले जाते हैं। दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट जैसे विश्वकप या चैंपियंस ट्रॉपी के दौरान ही भिड़ती है। इसी कड़ी में पाकिस्तान अगले वर्ष भारत में विश्वकप खेलने के लिए आएगा। वर्ष 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए भारतीय टीम को भी पाकिस्तान जाना होगा। बता दें कि दोनों देशों के बीच अंतिम द्विपक्षीय सीरीज वर्ष 2012-13 में हुई थी। इस दौरान पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आई थी।

Leave a Reply

Required fields are marked *