T20 World Cup: आज भारत-पाक के बीच जंग, जानें कैसा है मेलबर्न का मौसम

T20 World Cup: आज भारत-पाक के बीच जंग, जानें कैसा है मेलबर्न का मौसम

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप का आज महा मुकाबला खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान आज टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यही है कि आज किस टीम को जीत मिलेगी? दोनों ही टीमें जबरदस्त तरीके से मुकाबला खेलने को तैयार हैं। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजर इस मैच पर है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले आज मुकाबले के लिए फैंस का हुजूम स्टेडियम पहुंचने लगा है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा और 1:00 बजे टॉस होगा। जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि मेलबर्न में पिछले 2 दिनों से बारिश हुई है जिसकी वजह से पिच में नमी है और पहले गेंदबाजी करने वाले टीम को फायदा हो सकता है।


आज के मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया देशवासियों को दिवाली का तोहफा देने की कोशिश करेंगी। वहीं, पाकिस्तान अपने पिछले टी-20 विश्वकप में मिली जीत को फिर से बरकरार रखना चाहेगी। भारत के पास पाकिस्तान को हराने का शानदार मौका है। इसके साथ ही भारत पर पिछले टी-20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेना चाहेगा। रोहित शर्मा की कप्तानी रिकॉर्ड को देखते हुए फैंस को काफी उम्मीद है। भारतीय टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खासतौर पर फोकस करना होगा। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल को भारत के लिए मजबूत ओपनिंग देनी होगी तो वहीं मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का बल्ला चलना बेहद जरूरी है। हाल के दिनों में भारतीय टीम की गेंदबाजी की वजह से काफी आलोचना हुई है। डेथ ओवर में गेंदबाजों की ओर से काफी रन दिए जा रहे हैं। इस कमजोरी को भी टीम इंडिया दूर करना चाहेगी।


एशिया कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले खेले गए थे। पहले मुकाबले में भारत को जीत मिली थी। वहीं दूसरे में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी। भारतीय टीम पाकिस्तान के दो बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर ज्यादा फोकस रहेगी। इनका विकेट भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने शाहीन अफरीदी के खिलाफ रणनीति जरूर बनाई होगी। विशेषज्ञों की मानें तो शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के ट्रंप कार्ड हैं। पिछले विश्वकप में भी शाहीन अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया था। वह भारत के खिलाफ मुकाबले में मैन ऑफ द मैच में रहे थे। फिलहाल, शाहीन अफरीदी चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। मेलबर्न में वर्तमान के मौसम को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि खेल में बाधा पहुंचने की संभावना बेहद कम है। सुबह में हल्की बारिश जरूर पूरी थी। लेकिन मैदान पूरी तरह से सूखा है और खेल की पूरी संभावना है।


यह हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ,रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, यूज़वेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी

Leave a Reply

Required fields are marked *