गूगल ने सस्ते फोन के लिए Android 13 Go Edition पेश किया

गूगल ने सस्ते फोन के लिए Android 13 Go Edition पेश किया

नई दिल्ली: गूगल ने सस्ते स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड 13 गो एडिशन की घोषणा कर दी है. Android Go OS का नया वर्जन कुछ बड़े बदलावों के साथ आया है और यह यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करेगा. इससे पहले कंपनी ने एंड्रॉयड 13 OS पेश किया था. इसमें गो डिवाइसेज के लिए दिलचस्प अपडेट और कई नई फीचर्स दिए गए थे. कंपनी ने एंड्रॉइड 13 गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम को ऐसे बजट स्मार्टफोन के लिए जारी किया गया है, जो लिमिटेड फीचर्स के साथ आते हैं.


टेक दिग्गज ने कहा है कि 250 मिलियन 25 करोड़ से अधिक मंथली एक्टिव डिवाइस Android Go ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं. बता दें कि गो एडिशन बजट स्मार्टफोन गूगल प्ले सिस्टम पर मिलने वाले अपडेट को सुनिश्चित करता है. गूगल का कहना है कि Android 13 गो एडिशन  के लिए डिवाइस में कम से कम 2GB RAM की होनी चाहिए. 


Android 13 Go edition के फीचर्स

एंड्रॉयड गो का लेटेस्ट एडिशन यूजर्स को अधिक usability और कस्टमाइजेशन ऑप्शन देने का दावा करता है. Google ने नए एंड्रॉइड 13 गो एडिशन में मैटेरियल यू थीम को जोड़ा है, जिससे यूजर्स अपने वॉलपेपर को फोन के कलर के साथ कस्टमाइज कर सकेंगे. इसमें यूजर्स को चुनने के लिए चार कलर स्कीम्स मिलेंगी.


डिस्कवर फीचर

oogle द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार लॉक स्क्रीन और क्विक सेटिंग्स पर नई थीम पिक्सेल फोन की तरह दिखती है. एंड्रॉयड 13 गो एडिशन बजट फोन में डिस्कवर फीचर भी जोड़ेगा. यह फीचर होम स्क्रीन पर ठीक उसी तरह उपलब्ध होगा जैसे कि यह रेगूलर Android पावर्ड स्मार्टफोन पर होता है. नई थीम के अलावा गूगल ने गो वर्जन में Android 13 के कुछ फीचर्स भी इसमें ऐड किए हैं. इनमें नोटिफिकेशन परमिशन और ऐप लैंग्वेज शामिल हैं.


Google Play सिस्टम अपडेट सपोर्ट

एंड्रॉयड 13 गो में Google Play सिस्टम अपडेट के लिए भी सपोर्ट भी मिलता है, जो बिना किसी प्रमुख एंड्रॉयड रिलीज के भी डिवाइस को अपडेट रखेगा. इससे Google प्लेटफॉर्म पर महत्वपूर्ण बगों के साथ-साथ सिक्योरिटी इशू भी खत्म होंगे.

Leave a Reply

Required fields are marked *