T20 WC 2022: जिंबाब्वे की जीत, ग्रुप बी से इन दो टीमों ने सुपर-12 में दी दस्तक

T20 WC 2022: जिंबाब्वे की जीत, ग्रुप बी से इन दो टीमों ने सुपर-12 में दी दस्तक

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 T20 World Cup 2022 के फर्स्ट राउंड का आखिरी मुकाबला स्कॉटलैंड और जिंबाब्वे के बीच होबार्ट में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम को पांच विकेट से बड़ी जीत मिली. इसके साथ ही यह भी निर्णय हो गया है कि ग्रुप बी से कौन सी दो टीमें सुपर 12 राउंड में प्रवेश करेंगी, एवं कौन सी दो टीमें फर्स्ट राउंड से ही अपने अभियान को समाप्त करेंगी.


फर्स्ट राउंड की समाप्ति के बाद ग्रुप बी में टॉप पर आयरलैंड की टीम चार अंको +0.105 के साथ बनी रही. वहीं जिंबाब्वे स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद दूसरे स्थान पर काबिज रही. टीम ने अपने तीन मुकाबलों में एक हार और दो जीत हासिल किए. वहीं स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज की टीम महज एक-एक जीत हासिल कर पाई. जिसकी वजह से ये दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप की रेस से अब बाहर हो गई हैं.


स्कॉटलैंड ने जीता टॉस:

होबार्ट में स्कॉटलैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए जॉर्ज मुंसे ने पारी का आगाज करते हुए 51 गेंद में 54 रनों की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा कैलम मैकलियोड ने 25 रनों का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अन्य खिलाड़ी जिंबाब्वे के गेंदबाजों के सामने जूझते हुए नजर आए.


स्कॉटलैंड के खिलाफ जिंबाब्वे के लिए सबसे सफल गेंदबाज तेंदई चटारा रहे. उन्होंने टीम के लिए चार ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 14 रन खर्च करते हुए दो सफलता प्राप्त की. चटारा के अलावा रिचर्ड नगारवा ने भी दो विकेट चटकाए, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों के स्पेल में 28 रन खर्च कर दिए. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा ब्लेसिंग मुजरबानी और सिकंदर रजा ने एक-एक विकेट चटकाए.


कैप्टन क्रेग एर्विन और सिकंदर रजा की धांसू पारी:

स्कॉटलैंड द्वारा मिले 133 रनों के लक्ष्य को जिंबाब्वे की टीम ने 18.3 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कैप्टन क्रेग एर्विन ने 54 गेंद में 58 रनों की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा मध्यक्रम में सिकंदर रजा ने 23 गेंद में 40 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और दो बेहतरीन छक्के निकले.


स्कॉटलैंड के लिए जोश डेवी ने 16 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा ब्रैड व्हील, मार्क वाट और माइकल लेस्की ने एक-एक विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Required fields are marked *