टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत कैसे हो सकते हैं फिट? सुनील गावस्कर ने बताया

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत कैसे हो सकते हैं फिट? सुनील गावस्कर ने बताया

मेलबर्न, भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने गुरुवार को बताया कि कैसे टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल को स्थान दे सकती है. इतना ही नहीं, उन्होंने प्लेइंग इलेवन में भी दोनों खिलाड़ियों की मौजूदगी को लेकर अपनी राय रखी. स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर विशेष रूप से बोलते हुए, सुनील गावस्कर ने बताया कि भारत का मिडिल ऑर्डर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों के साथ अच्छे संपर्क में है और अंतिम 11 में स्थान के लिए तैयार है.


उन्होंने अपनी बात को समझाते हुए कहा, बात बस इतनी सी है कि अगर वे छह गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला करते हैं, जिसमें हार्दिक पंड्या छठे गेंदबाज हैं, तो उन्हें पंत को जगह नहीं मिल सकती है, लेकिन अगर वे हार्दिक पंड्या के साथ पांचवें गेंदबाज के रूप में जाने का फैसला करते हैं, फिर ऋषभ पंत के पास छठे नंबर पर और कार्तिक के पास शायद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका है, और उसके बाद बल्लेबाजी के लिए चार गेंदबाज हैं.


क्रिकेट की दुनिया में लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर ने आगे कहा, तो, इस तरह से प्लेइंग इलेवन में दोनों खिलाड़ियों की मौजूदगी अच्छी तरह से हो सकती है, हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा. टीम मैनेजमेंट यह जरूर चाहेगा कि मिडिल ऑर्डर में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज हो, लेकिन टॉर चार बल्लेबाजों को देखकर, जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, आप कभी-कभी खुद से कहते हैं, ऋषभ पंत कितना ओवर खेलेने वाले हैं? क्या उसे तीन या चार ओवर मिलेंगे? और तीन या चार ओवर के लिए, कार्तिक या ऋषभ दोनों में कौन बेहतर है? इसलिए, ये सभी स्थितियां हैं जिन पर वे गौर करेंगे और फिर आखिरी फैसला करेंगे.


टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक या फिर ऋषभ पंत या दोनों को रखने को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है. यही वजह रही कि पिछले काफी मैचों में भारत ने दोनों ही खिलाड़ियों को मौका दिया है.

Leave a Reply

Required fields are marked *